खेलो इंडिया स्कूल गेम्स: हॉकी में ओडिशा और हरियाणा ने जीता गोल्ड मेडल

By IANS | Published: February 8, 2018 05:39 PM2018-02-08T17:39:28+5:302018-02-08T17:39:52+5:30

लड़कियों की हॉकी प्रतियोगिता में हरियाणा ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया तो वहीं लड़कों की प्रतियोगिता में ओडिशा ने बाजी मारी।

Odisha and Haryana win gold medal in Khelo India hockey | खेलो इंडिया स्कूल गेम्स: हॉकी में ओडिशा और हरियाणा ने जीता गोल्ड मेडल

खेलो इंडिया स्कूल गेम्स: हॉकी में ओडिशा और हरियाणा ने जीता गोल्ड मेडल

खेलो इंडिया स्कूल गेम्स के पहले संस्करण में लड़कियों की हॉकी प्रतियोगिता में यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल हॉकी स्टेडियम में हरियाणा ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया तो वहीं लड़कों की प्रतियोगिता में ओडिशा ने बाजी मारी। ओडिशा ने गुरुवार को हुए फाइनल में पंजाब को एक कड़े मुकाबले में 2-1 से हराया। लीग मैच में पंजाब को 3-0 से हराने वाली ओडिशा की टीम ने इस मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया। ओडिशा ने शुरू से ही तेज खेल दिखाया और सुशील धनवर ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद 41वें मिनट में सुदीप चिर्माको ने गोल कर ओडिशा की बढ़त को दोगुना कर दिया। मैच खत्म होने से पहले पंजाब ने एक गोल किया लेकिन वह मैच में वापसी नहीं कर पाए।

चंडीगढ़ ने उत्तर प्रदेश को 5-1 से रौंदकर कांस्य पदक अपने नाम किया। इससे पहले, झारखंड ने लड़कियों की प्रतियोगिता में हरियाणा को 2-1 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

मैच के शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली और दोनों ही टीमों ने गोल करने के कई मौके गंवाए। पहले हाफ के 32वें मिनट में सुभानी बेंग्रा ने झारखंड के लिए पहला गोल किया।

दूसरा हाफ शुरू होने के आठ मिनट बाद कप्तान शर्मिला ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। पहले गोल से उत्साहित हरियाणा के फॉरवर्ड खिलाड़ियों ने आक्रमण तेज कर दिया और अनु ने गोल कर हरियाणा को 2-1 से जीत दिला दी।

जीत के बाद हरियाणा की कोच नितिन सबरवाल ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया। हमें बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी चाहिए थी। हम झारखंड को पहले हरा चुके हैं और हमें उनकी रणनीति की जानकारी हैं। हमने उसी के दौरान अपनी रणनीति बनाई और वह काम कर गई।

एक अन्य मैच में पंजाब ने चंडीगढ़ को 5-4 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया। पंजाब के लिए सिमरनजीत ने तीन और बलजीत कौर एवं मिताली ने 1-1 गोल किया।

Web Title: Odisha and Haryana win gold medal in Khelo India hockey

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे