स्पेन को दी कड़ी चुनौती, फिर भी भारत को करना पड़ा हार का सामना

By भाषा | Published: January 27, 2019 01:23 PM2019-01-27T13:23:56+5:302019-01-27T13:23:56+5:30

भारत ने सकारात्मक शुरुआत करते हुए पहले क्वार्टर में आक्रामक रणनीति अपनाई। भारत को आठवें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल सकी।

Indian women's hockey team loses 2-3 to Spain | स्पेन को दी कड़ी चुनौती, फिर भी भारत को करना पड़ा हार का सामना

Photo Courtesy: Twitter

भारतीय महिला हॉकी टीम को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद मेजबान स्पेन के खिलाफ अपने पहले मैच में 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। उदिता (12वें मिनट) और गुरजीत कौर (48वें मिनट) ने भारत की ओर से गोल दागे जबकि स्पेन के लिए मारिया टोस्ट (23वें मिनट), लोला रेइरा (39वें मिनट) और बेगोना गार्सिया (40वें मिनट) ने गोल किए।

भारत ने सकारात्मक शुरुआत करते हुए पहले क्वार्टर में आक्रामक रणनीति अपनाई। भारत को आठवें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल सकी। इसके कुछ ही मिनट बाद हालांकि अग्रिम पंक्ति ने शानदार मूव बनाया और अनुभवी वंदना ने गेंद उदिता की ओर बढ़ाई जिन्होंने 12वें मिनट में गोल करने में कोई गलती नहीं की।

दूसरे क्वार्टर में मेजबान टीम ने वापसी की और मारिया के जरिये बराबरी हासिल कर ली। तीसरे क्वार्टर में स्पेन की टीम पूरी तरह हावी रही। टीम ने इस दौरान रेइरा और बेगोना की बदौलत दो गोल दागकर 3-1 की बढ़त बनाई।

चौथे क्वार्टर में भारत ने अपनी डिफेंस की खामियों को दूर करते हुए कड़ी टक्कर दी। टीम को इसका फायदा पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला जिसे ड्रैग फ्लिकर गुरजीत ने 48वें मिनट में गोल में बदला। भारत ने अंतिम लम्हों में बराबरी हासिल करने की भरसक कोशिश की लेकिन स्पेन के मजबूत डिफेंस ने मेहमान टीम की खिलाड़ियों को गोल से वंचित रखा।

Web Title: Indian women's hockey team loses 2-3 to Spain

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे