Hockey World Cup: बेल्जियम ने सेमीफाइनल में इंग्लैड को 6-0 से रौंदा, पहली बार बनाई फाइनल में जगह

By भाषा | Published: December 15, 2018 06:34 PM2018-12-15T18:34:18+5:302018-12-15T18:34:18+5:30

Hockey World Cup: हॉकी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम इंग्लैंड को 6-0 से हराकर पहली बार फाइनल में पहुंचीं

Hockey World Cup: Belgium thrash England 6-0 to reach into final | Hockey World Cup: बेल्जियम ने सेमीफाइनल में इंग्लैड को 6-0 से रौंदा, पहली बार बनाई फाइनल में जगह

बेल्जियम इंग्लैंड को 6-0 से हराकर फाइनल में पहुंचा (Pic Credit: Twitter/@TheHockeyIndia)

भुवनेश्वर, 15 दिसंबर: दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम ने अपनी ख्याति के अनुरूप जबर्दस्त आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराकर पहली बार हॉकी विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

फाइनल में बेल्जियम का सामना ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा जबकि इंग्लैंड की टीम हारने वाली टीम से तीसरे स्थान के लिये खेलेगी। बेल्जियम के लिये टॉम बून (आठवां मिनट), सिमोन गोगनार्ड (19वां), सैड्रिक चार्लियेर (42वां), अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स (45 वां और 50वां ) और सेबेस्टियन डोकियेर (53वां ) ने गोल दागे।

पिछले कुछ साल में विश्व हॉकी में अपना कद तेजी से बढ़ाने के बावजूद किसी बड़े खिताब से महरूम बेल्जियम ने पहले ही मिनट से अपने इरादे जाहिर कर दिये थे। वहीं 1986 की उपविजेता और पिछले दो विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंची इंग्लैंड टीम पूरे मैच में दबाव में ही नजर आई।


बेल्जियम के लिये अनुभवी टॉम बून ने आठवें ही मिनट में बेहतरीन फील्ड गोल करके बढ़त बना ली। दूसरे क्वॉर्टर में सिमोन गोगनार्ड ने पेनल्टी कॉर्नर पर बढ़त दुगुनी कर दी।

हाफ टाइम तक बेल्जियम की टीम 2- 0 से आगे थी। इंग्लैंड की टीम कोई गंभीर हमले नहीं बोल सकी और यूरोपीय हॉकी के इस मुकाबले में हर विभाग में बेल्जियम ने उसे उन्नीस साबित कर दिया।

तीसरे क्वॉर्टर में बेल्जियम ने दो गोल और करके इंग्लैंड की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिये। पहले सैड्रिक चार्लियर ने 42वें मिनट में फील्ड गोल किया और इसी क्वॉर्टर के आखिरी मिनट में अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने पेनल्टी को गोल में तब्दील किया।

हेंड्रिक्स ने 50वें मिनट में अपना दूसरा और टीम का पांचवां गोल दागा। वहीं हूटर से सात मिनट पहले सेबेस्टियन डोकियेर ने गोल करके बेल्जियम को बड़ी जीत दिलाई।

Web Title: Hockey World Cup: Belgium thrash England 6-0 to reach into final

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे