hockey world cup 2018 pool a argentina beat new zealand by 3 0 | हॉकी वर्ल्ड कप: ओलंपिक चैंपियन अर्जेन्टीना का विजयी अभियान जारी, न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया
अर्जेंटीना ने न्यूजीलैंड को हराया (फोटो-एफआईएच)

Highlightsहॉकी वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना की लगातार दूसरी जीतन्यूजीलैंड को हराकर पूल-ए में शीर्ष पर पहुंचा अर्जेंटीना

भुवनेश्वर: ओलंपिक चैंपियन अर्जेन्टीना ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए सोमवार को यहां न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर पुरुष हाकी विश्व का क्वॉर्टर फाइनल में क्वालिफाई करने की ओर कदम बढ़ाए। अर्जेन्टीना की टीम मैच के दौरान हावी रही और गोल करने के अधिक मौके बनाए।

टीम की ओर से अगस्टिन मजिली (23वें मिनट), लुकास विला (41वें मिनट) और लुकास मार्टिनेज (55वें मिनट) ने गोल दागे जिससे टीम कलिंग स्टेडियम में पूल ए के मैच में तीन अंक हासिल करने में सफल रही। अर्जेन्टीना की टीम दो मैचों में दो जीत से छह अंक के साथ पूल ए में शीर्ष पर चल रही है।

न्यूजीलैंड की टीम दो मैचों में तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। स्पेन और फ्रांस का एक-एक अंक है। अर्जेन्टीना ने इससे पहले स्पेन को 4-3 से हराया था जबकि न्यूजीलैंड ने अपने पहले मैच में फ्रांस को 2-1 से शिकस्त दी थी।

पूल के अपने अंतिम मैच में छह दिसंबर को अर्जेन्टीना का सामना दुनिया की 20वें नंबर की टीम फ्रांस से होगी जबकि इसी दिन न्यूजीलैंड की टीम स्पेन के खिलाफ खेलेगी। अर्जेन्टीना ने मैच की तेज शुरुआत की और उसे पांचवें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम इसका फायदा उठाने में नाकाम रही।

पहले क्वार्टर में इसके अलावा कोई बड़ा मौका नहीं बना। दूसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में अर्जेन्टीना की टीम बढ़त हासिल करने के करीब पहुंची लेकिन लुकास विला के प्रयास को गोलकीपर रिचर्ड जायस से नाकाम कर दिया। न्यूजीलैंड को 18वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के रूप में गोल करने का पहला मौका मिला लेकिन केन रसेल के ड्रैगफ्लिक को अर्जेन्टीना के गोलकीपर युआन विवाल्डी ने रोक दिया।

मध्यांत से सात मिनट पहले माजिली ने टूर्नामेंट का अपना तीसरा गोल दागकर अर्जेन्टीना को बढ़त दिलाई। अर्जेन्टीना ने मध्यांतर के बाद भी दबदबा बनाए रखा। टीम को तीसरे क्वार्टर के पहले पांच मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन ड्रैग फ्लिकर पेइलाट एक बार फिर गोल करने में नाकाम रहे। विला ने हालांकि 41वें मिनट में न्यूजीलैंड के कप्तान ब्लेयर टेरेंट की गलती का फायदा उठाकर अर्जेन्टीना की ओर से दूसरा गोल दागा।

न्यूजीलैंड ने दो गोल से पिछड़ने के बाद चौथे और अंतिम क्वार्टर में वापसी की कोशिश की। टीम को अपना दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन यह भी बर्बाद गया। मैच खत्म होने से पांच मिनट पहले अर्जेन्टीना को चौथे पेनल्टी कॉर्नर मिला जिससे मार्टिनेज ने रिबाउंड पर गोल में बदलकर टीम की 3-0 से जीत सुनिश्चत की।


Web Title: hockey world cup 2018 pool a argentina beat new zealand by 3 0
हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे