hockey world cup 2018 netherlands beat malaysia by 7 0 in group d first match | Hockey World Cup: नीदरलैंड्स की ग्रुप-डी में जीत से शुरुआत, मलेशिया को 7-0 से रौंदा
नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 7-0 से हराया

नई दिल्ली: जेरन हर्ट्जबर्गर के हैट्रिक गोल के दम पर नीदरलैंड्स ने शनिवार को हॉकी वर्ल्ड कप-2018 में जीत के साथ अपने अभियान का दमदार आगाज किया। नीदरलैंड्स ने ग्रुप-डी के पहले मैच में मलेशिया को 7-0 से मात दी। इसमें पांच फील्ड गोल रहे जबकि दो गोल पेनल्टी कॉर्नर से आये।

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गये इस मैच के पहले क्वॉर्टर में मलेशियाई टीम मुकाबला देती दिखी लेकिन इसके बाद अगले तीन क्वॉर्टर में नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने शानदार हॉकी का प्रदर्शन किया। नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों के बीच सटीक सामंजस्य और गेंद पर पकड़ का मलेशियाई खिलाड़ियो के पास कोई जवाब नहीं था। नीदरलैंड्स की ओर से जेरन ने तीन गोल दागे जबकि मिर्को प्रिसजर, मिंक वैन डेर, रॉबर्ट केंपर्म और थिरी ब्रिंकमैन ने एक-एक गोल दागा। 

नीदरलैंड्स की ओर से मैच का पहला गोल जेरन ने 12वें मिनट में दागा। रोबर्ट कैम्परमैन ने गेंद जेरन को पास की। जेरन ने भी कोई गलति नहीं करते हुए गेंद को मलेशियाई नेट में डाल दिया। हालांकि, रेफरी ने गोल की पुष्टि की के लिए रेफरल लिया और फैसला नीदरलैंड्स के खाते में गया। मलेशिया को पहले क्वॉर्टर के आखिरी मिनटों में एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम बराबरी नहीं कर सकी।

दूसरे क्वॉर्टर में नीदरलैंड्स की टीम और खतरनाक नजर आई और लगातार आक्रमण के दम तक पहले हाफ तक 3-0 की बढ़त बना चुकी थी। दूसरा गोल नीदरलैंड्स के लिए 21वें मिनट में मिर्को ने किया। वहीं, जेरन ने 29वें मिनट में अपना दूसरा गोल करते हुए नीदरलैंड्स को 3-0 की बढ़त दिला दी।

नीदरलैंड्स की ओर से अगले चार गोल 35वें, 42वें, 57वें और 60वें मिनट में आये। वर्ल्ड रैकिंग में फिलहाल चौथे नंबर पर काबिज नीदरलैंड्स ने अब तक 1973, 1990 और 1998 में तीन वर्ल्ड कप जीते हैं।


Web Title: hockey world cup 2018 netherlands beat malaysia by 7 0 in group d first match
हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे