hockey world cup 2018 group d malaysia holds pakistan draw by 1 1 | हॉकी वर्ल्ड कप: मलेशिया ने ड्रॉ पर रोक पाकिस्तान की बढ़ाई मुश्किल, क्वॉर्टर फाइनल की राह मुश्किल
पाकिस्तान Vs मलेशिया (फोटो- एफआईएच)

Highlightsग्रुप-डी में मलेशिया ने पाकिस्तान को 1-1 से ड्रॉ पर रोकापाकिस्तान को अब क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में जीतना होगा

नई दिल्ली:हॉकी वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को मलेशिया के खिलाफ ड्रॉ से संतोष होना पड़ा है। कलिंगा स्टेडियम में बुधवार को खेला गया ये मैच 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ। इसी के साथ पाकिस्तान के अगले दौर में पहुंचने की उम्मीद भी बहुत कम रह गई है। 

वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम पाकिस्तान को अब क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने के लिए अपने अगले मैच में हर हाल में नीदरलैंड्स को हराना होगा। यह मैच 9 दिसंबर को खेला जाना है।

बहरहाल, बुधवार को मलेशिया की ओर फैजल सारी ने गोल कर पाकिस्तान को ड्रॉ पर रोकने में अहम भूमिका निभाई। इस गोल ने मलेशिया को भी लगातार दूसरी हार टालने में मदद की। फैजल ने यह गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किया। इससे पहले बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में मोहम्मद अतीक ने 51वें मिनट में फील्ड गोल कर पाकिस्तान को 1-0 की बढ़त दिला दी थी।

दोनों टीमें ने एक-दूसरे के खिलाफ मैच की शुरुआत से ही जबर्दस्त संघर्ष दिखाया। पहले क्वॉर्टर में मलेशिया को चार और पाकिस्तान को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन दोनों टीमें गोल नहीं कर सकीं। इसके बाद दूसरे क्वॉर्टर में भी मलेशिया को दो जबकि पाकिस्तान को एक पेनल्टी कॉर्नर मिले। तीसरे क्वॉर्टर भी गोलरहित रहा।

आखिरी मिनटों में दोनों टीमों ने एक बार फिर आगे निकलने की होड़ दिखाई लेकिन नतीजा सिफर रहा। बहरहाल, मलेशिया का टूर्नामेंट से बाहर होना अब लगभग तय है जबकि पाकिस्तान को क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने के लिए अगले मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।


Web Title: hockey world cup 2018 group d malaysia holds pakistan draw by 1 1
हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे