hockey world cup 2018 group d germany beat pakistan in their first match by 1 0 | हॉकी वर्ल्ड कप 2018: पाकिस्तान को पहले मैच में मिली हार, जर्मनी ने 1-0 से जीता मैच
जर्मनी ने पाकिस्तान को हराया (फोटो- हॉकी वर्ल्ड कप)

नई दिल्ली: चार बार की चैम्पियन टीम पाकिस्तान को भुवनेश्वर में जारी हॉकी वर्ल्ड कप-2018 में अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है। कलिंगा स्टेडियम में खेले गये ग्रुप-डी के दूसरे मैच में शनिवार को जर्मनी ने पाकिस्तान की टीम को 1-0 से हराया। 

हालांकि, खेल के मामले में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को अच्छी चुनौती दी और कई मौके भी बनाये लेकिन बाजी आखिरकार जर्मनी ने मार ली। दोनों टीमों के बीच कांटे के मुकाबले का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि पूरे मैच में केवल एक पेनल्टी कॉनर दर्शकों को देखने को मिला। यह पेनल्टी कॉर्नर तीसरे क्वॉर्टर में जर्मनी ने जीता।

जर्मनी की ओर से एकमात्र विजयी गोल मैर्को मिल्टको ने तीसरे क्वॉर्टर और मैच के 36वें मिनट में दागा। मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश की। पहले हाफ में तीसरे और 12वें मिनट पर दो ऐसे मौके बने जहां गोल की संभावना बन रही थी 

हालांकि, ये दोनों मौके जाया हुए। तीसरे मिनट में जर्मनी ने शानदार हमला बोला। इसके बाद 12वें मिनट में पाकिस्तानी टीम ने जर्मनी को जबर्दस्त जवाब दिया। पहला क्वॉर्टर खत्म होने से ठीक पहले 14वें मिनट में भी पाकिस्तान ने अच्छा मूव बनाया लेकिन जर्मन डिफेंडर्स ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया।

दूसरा क्वॉर्टर भी गोलरहित रहा और फिर तीसरे क्वॉर्टर और मैच के 36वें मिनट में जर्मनी ने गोल दागते हुए बढ़त हासिल कर ली। जर्मनी ने इसके बाद आखिरी क्वॉर्टर और मैच के 53वें मिनट में एक और गोल दागा लेकिन वीडियो रेफरल के बाद इसे नकार दिया गया।

पाकिस्तान ने आखिरी लम्हों में बराबरी की कुछ शानदार कोशिश जरूर की लेकिन आखिरकार जर्मनी जीत हासिल करने में कामयाब रहा। इससे पहले ग्रुप-डी के एक अन्य मैच में नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 7-0 से करारी शिकस्त दी।


Web Title: hockey world cup 2018 group d germany beat pakistan in their first match by 1 0
हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे