Hockey: India go down 5-2 to Australia in the final game of the tour | हॉकी: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-2 से मात देकर किया टूर्नामेंट का समापन
हॉकी: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-2 से मात देकर किया टूर्नामेंट का समापन

भारतीय पुरुष हाकी टीम ने विश्व में नंबर दो ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-5 की शिकस्त के साथ शुक्रवार को अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे का अंत किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेंट मिटन (11वें और 24वें मिनट), फ्लिन ओगिलवी (तीसरे मिनट), ब्लैक गोवर्स (28वें मिनट) और टिम ब्रांड (43वें मिनट) ने गोल किये। भारत के लिये नीलकांत शर्मा (12वें) और रूपिंदरपाल सिंह (53वें मिनट) ने गोल दागे।

भारत को शुरू में मौका मिला था लेकिन एडी ओकेनडेन ने उसका बचाव कर दिया। आस्ट्रेलिया ने जवाबी हमला किया जिस पर भारतीय गोलकीपर कृष्ण पाठक ने नाकाम कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि तीसरे मिनट में ही गोल करके बढ़त हासिल कर ली। भारत को आठवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे नीलकांत ने खराब कर दिया। आस्ट्रेलिया को दसवें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारत ने उस पर गोल नहीं होने दिया लेकिन अगले मिनट में मिटन ने भारतीय रक्षकों की गलती का फायदा उठाकर स्कोर 2-0 कर दिया।

भारत ने हालांकि तुरंत ही मौका बनाया। गुरशाहबजीत ने सर्किल में पास दिया और मिडफील्डर नीलकांत उस पर गोल करने में सफल रहे। दूसरे हाफ के शुरू में भारत ने गेंद पर अधिक कब्जा रखा। उसे 23वें मिनट में मौका मिला था, लेकिन विवेक सागर प्रसाद के पास पर मनदीप सिंह गोल नहीं कर पाए। इसके बाद हालांकि मिटन ने अपना दूसरा और आस्ट्रेलिया के लिये तीसरा गोल दाग दिया।

ऑस्ट्रेलिया को 28वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे गोवर्स ने गोल में बदला। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर में दबदबा बनाए रखा। अम्मान कुरैशी के पास 43वें मिनट में गोल करने का बेहतरीन मौका था लेकिन जोहान ड्रस्ट ने बहुत अच्छा बचाव किया। ऑस्ट्रेलिया ने जवाबी हमला किया जिस पर टिम ब्रांड स्कोर 5-1 करने में सफल रहे। भारत ने आखिर में 53वें मिनट में दूसरा गोल किया। रूपिंदर ने पेनल्टी कॉर्नर पर यह गोल दागा लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया।


Web Title: Hockey: India go down 5-2 to Australia in the final game of the tour
हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे