FIH Series Finals: South Africa beat America to reach in Final | FIH Series Finals: आखिरी क्षणों में गोल करके दक्षिण अफ्रीका फाइनल में, अमेरिका को दी मात
FIH Series Finals: आखिरी क्षणों में गोल करके दक्षिण अफ्रीका फाइनल में, अमेरिका को दी मात

Highlightsसाउथ अफ्रीका ने एफआईएच सीरिज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली।साउथ अफ्रीका ने अमेरिका को हराकर फाइनल में जगह बनाई।16वें नंबर की टीम दक्षिण अफ्रीका को 25वीं रैंकिंग वाली अमेरिका को हराया।

भुवनेश्वर, 14 जून। आखिरी क्षणों में किए गए गोल की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने अमेरिका को 2-1 से हराकर एफआईएच सीरिज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। दुनिया की 16वें नंबर की टीम दक्षिण अफ्रीका को 25वीं रैंकिंग वाली अमेरिका ने कड़ी चुनौती दी।

अमेरिका ने एकी कापेलेर के 15वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की मदद से बढत बना ली। दक्षिण अफ्रीका के लिए आस्टिन स्मिथ ने 42वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर बराबरी का गोल दागा। इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने के काफी प्रयास किये और लग रहा था कि मैच शूटआउट तक जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि अमेरिकी रक्षापंक्ति की चूक का फायदा उठाकर आखिरी मिनट में गोल दागा। निकोलस स्पूनर के इस गोल के दम पर टीम फाइनल में पहुंच गई। पूल चरण में अमेरिका ने दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराया था। इससे पहले क्लासीफिकेशन मैच में रूस ने पोलैंड को हराकर पांचवां स्थान हासिल किया।


Web Title: FIH Series Finals: South Africa beat America to reach in Final
हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे