FIH ने किया साफ, भारत-पाक के बीच संभावित ओलंपिक क्वालीफायर यूरोप में कराने का कोई इरादा नहीं

By भाषा | Published: September 3, 2019 03:11 PM2019-09-03T15:11:02+5:302019-09-03T15:11:02+5:30

एफआईएच द्वारा आठ स्थानों की पुष्टि और ताजा रैंकिंग के आधार पर भारत अक्तूबर के आखिर में या नवंबर की शुरुआत में पुरुष और महिला वर्ग के क्वालीफायर की मेजबानी करेगा।

FIH Rejects Idea Of Having India-Pakistan Olympic Hockey Qualifier In Europe If They Draw Each Other | FIH ने किया साफ, भारत-पाक के बीच संभावित ओलंपिक क्वालीफायर यूरोप में कराने का कोई इरादा नहीं

FIH ने किया साफ, भारत-पाक के बीच संभावित ओलंपिक क्वालीफायर यूरोप में कराने का कोई इरादा नहीं

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक क्वालीफायर में भारत और पाकिस्तान का एक दूसरे से सामना होने पर उसे यूरोप में कराने का कोई इरादा नहीं है। पाकिस्तान हॉकी महासंघ के एक अधिकारी ने पिछले सप्ताह कहा था कि दोनों देशों के बीच ताजा राजनीतिक तनाव को देखते हुए एफआईएच संभावित ओलंपिक क्वालीफायर कहीं और कराने की सोच रहा है। 

दो चरण के ओलंपिक क्वालीफायर के लिये भारत के प्रतिद्वंद्वी का फैसला नौ सितंबर को लुसाने स्थित एफआईएच मुख्यालय में लाइव ड्रॉ के जरिए होगा। भारत का सामना पाकिस्तान से होने की संभावना बन रही है। 

एफआईएच ने कहा, ‘‘पीएसएफ के दावे में कोई सच्चाई नहीं है। यह गलत है।’’ भारत और पाकिस्तान दो अलग अलग हाफ में है। ड्रॉ में 14 टीमों को सात जोड़ियों में बांटा जायेगा और विजेताओं को ओलंपिक में खेने का मौका मिलेगा। मैचों की मेजबानी ऊंची रैंकिंग वाली टीमें करेंगी। 

एफआईएच द्वारा आठ स्थानों की पुष्टि और ताजा रैंकिंग के आधार पर भारत अक्तूबर के आखिर में या नवंबर की शुरुआत में पुरुष और महिला वर्ग के क्वालीफायर की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर है जो 2016 रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका था।

Web Title: FIH Rejects Idea Of Having India-Pakistan Olympic Hockey Qualifier In Europe If They Draw Each Other

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया