विश्व कप हॉकी: भुवनेश्वर में फैंस को टिकटों के बदले मिली लाठियां, 27 नवंबर को होगा उद्घाटन

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 17, 2018 08:54 AM2018-11-17T08:54:46+5:302018-11-17T08:54:46+5:30

Fans resort to vandalism after failing to get tickets for Men’s Hockey World Cup | विश्व कप हॉकी: भुवनेश्वर में फैंस को टिकटों के बदले मिली लाठियां, 27 नवंबर को होगा उद्घाटन

भुवनेश्वर में गुरुवार को टिकट खरीदने गए फैंस को पुलिस की लाठियों का सामना करना पड़ा, मौके पर बिखरा सामान।

भुवनेश्वर, 17 नवंबर। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबलों का टिकट हासिल करने वाले दर्शकों पर लाठियां भांजने की घटनाएं तो आम हैं लेकिन हॉकी के फैंस के साथ इस तरह घटनाएं आश्चर्यचकित करती हैं। 28 नवंबर से भुवनेश्वर में हॉकी वर्ल्ड कप का रोमांच शुरू होगा। महज 12 दिन बचे हैं। 27 नवंबर को उद्घाटन समारोह होना है जिसमें बॉलीवुड सितारे अपनी परफॉर्मेंस देंगे।

वर्ल्ड कप के मैचों से पहले उद्घाटन समारोह की टिकटों को लेकर हॉकी फैंस में खासा उत्साह है। वे इस पल का गवाह बनने के लिए टिकटों की जुगत में लगे हैं। कलिंगा स्टेडियम के बाहर टिकट काउंटरों पर लंबी लाइन में लगे फैंस को टिकटों के बदले लाठियां खाने को मिलीं।

घटना गुरुवार सुबह की है। कलिंगा स्टेडियम के बाहर स्थिति उस समय बिगड़ गई, जब 27 नवंबर के हॉकी वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह की टिकट न मिलने पर लंबी कतार में खड़े हॉकी फैंस ने हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच कुछ शरारती तत्वों ने मौके का फायदा उठाते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दी।

शरारती तत्वों ने स्टेडियम के गेट नंबर-9 पर बैरिकेड्स के अलावा टिकट काउंटरों पर भी तोड़फोड़ की। हालात नियंत्रण से बाहर होते देख वहां मौजूद पुलिस ने मोर्चा संभाला और हालात काबू करने के लिए वहां खड़े लोगों पर लाठियां भांजी और उन्हें वहां से खदेड़ा।

पुलिस की कार्रवाई से नाराज हॉकी फैंस की मानें तो आयोजकों ने उन्हें बताया था कि गुरुवार से उद्घाटन समारोह की टिकटें बेची जाएंगी। इसके चलते स्टेडियम के बाहर रात से ही टिकट काउंटरों पर लोगों की लंबी लाइन लगनी शुरू हो गई। लोगों की मानें तो आयोजकों ने एकदम टिकटें न होने का नोटिस लगा दिया।

Web Title: Fans resort to vandalism after failing to get tickets for Men’s Hockey World Cup

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे