CWG 2018: खाली हाथ लौटेगी हॉकी टीम, ब्रॉन्ज मेडल मैच में इंग्लैंड ने हराया

By भाषा | Published: April 14, 2018 08:02 PM2018-04-14T20:02:55+5:302018-04-14T20:02:55+5:30

भारत ने पिछले दो कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीते और दोनों बार उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

CWG 2018 india go down against england in bronze medal match | CWG 2018: खाली हाथ लौटेगी हॉकी टीम, ब्रॉन्ज मेडल मैच में इंग्लैंड ने हराया

CWG 2018, India go down against England

गोल्ड कोस्ट, 14 अप्रैल: भारतीय पुरुष हाकी टीम को शनिवार को ब्रॉन्ज मेडल के प्ले आफ में इंग्लैंड के खिलाफ 1-2 की शिकस्त के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स में निराशाजनक चौथे स्थान के साथ संतोष करना पड़ा। 

इंग्लैंड ने इसके साथ ही ग्रुप चरण में भारत के खिलाफ 3-4 की हार का बदला चुकता कर दिया। इंग्लैंड की ओर से सैम वार्ड ( सातवें और 43 वें मिनट ) ने दो गोल दागे जबकि भारत की ओर एकमात्र गोल वरूण कुमार ने 27 वें मिनट में किया। 

भारत ने पिछले दो कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीते और दोनों बार उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। 

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह इस नतीजे से निराश हैं। 
उन्होंने कहा, 'हम यहां पदक जीतने के लिए आए थे लेकिन हम यह हासिल नहीं कर पाए। इस टूर्नामेंट में हम काफी खराब खेले। हम काफी निराश हैं , हमने उम्मीद नहीं की थी कि इस दौरे पर यह नतीजा रहेगा।' 

भारत ने फाउल करके इंग्लैंड को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला। वार्ड के प्रयास को अमित रोहिदास ने रोक दिया लेकिन दूसरे प्रयास में वार्ड ने दायें छोर पर गोल दागकर सातवें मिनट में इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया। 

भारतीय फॉरवर्ड्स को इंग्लैंड की मैन टू मैन मार्किंग से काफी परेशानी हुई। भारत के लिए मनदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने इसके बाद अच्छा मौका बनाया। रोहिदास और वरूण ने इसके बाद अच्छे तालमेल से गोल दागकर भारत को 1-1 से बराबरी दिला दी। 

भारत को 31 वें मिनट में एक और मौका मिला लेकिन ललित के शाट को मनदीप गोल की राह नहीं दिखा सके। 

इंग्लैंड के भारतीय डिफेंस की खामी से 39 वें और 42 वें मिनट में दो पेनल्टी कार्नर मिले। भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने वार्ड की पहली ड्रैग फ्लिक को रोका लेकिन दूसरी पेनल्टी कार्नर को वार्ड ने गोल में डालकर इंग्लैंड को 2-1 से आगे कर दिया। 

भारत ने इसके बाद बराबरी हासिल करने की भरसक कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। इंग्लैंड को 50 वें और 54 वें मिनट में दो और पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन टीम इनमें से किसी को भी गोल में नहीं बदल सकी। 

Web Title: CWG 2018 india go down against england in bronze medal match

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे