Champions Trophy: दो जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया से पार नहीं पा सकी भारतीय टीम, 2-3 से मिली हार

By विनीत कुमार | Published: June 27, 2018 09:04 PM2018-06-27T21:04:48+5:302018-06-27T21:04:48+5:30

भारत ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को और फिर दूसरे मैच में अर्जेंटीना को हराया था।

champions trophy 2018 hockey australia beat india by 3 2 | Champions Trophy: दो जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया से पार नहीं पा सकी भारतीय टीम, 2-3 से मिली हार

India Vs Australia

ब्रेडा (नीदरलैंड्स): हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी -2018 में पहले दो जीत के बाद शानदार लय में नजर आ रही भारतीय टीम को बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर फिसल गई। वहीं, ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर है। भारत ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को और फिर दूसरे मैच में अर्जेंटीना को हराया था।

बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संघर्षपूर्ण मुकाबले में भारत के लिए वरुण कुमार और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किए। यह दोनों गोल क्रमश: 11वें और 58वें मिनट में आए। वहीं, आस्ट्रेलिया के लिए लैचलन शार्प, टॉम क्रेग और ट्रैंट मिटन ने गोल किए। 

मैच पर का पहला गोल ऑस्ट्रेलिया की ओर से शार्प ने छठे मिनट में दागा। इसके बाद, नौवें मिनट में भारतीय टीम को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला, हालांकि वे इसका फायदा नहीं उठा सके। इसके ठीक बाद 11वें मिनट में भी भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार खिलाड़ियों ने कोई गलती नहीं की।

एस.वी सुनील ने गेंद को अपने कब्जे में लेते हुए वरुण कुमार को पास की और उन्होंने इसे सीधे आस्ट्रेलिया के गोलपोस्ट में डाल दिया। भारत हालांकि ज्यादा राहत की सांस नहीं ले सका और 14वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कॉर्नर मिल गया और उसने इसका फायदा उठाते हुए 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। यह गोल टॉम क्रेग ने किया।

दूसरे क्वॉर्टर और मैच के 22वें मिनट में आस्ट्रेलिया को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन पीआर श्रीजेश ने बेहतरीन बचाव करते हुए गोल की किसी संभावना को खत्म किया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीसरा गोल ट्रैंट मिटन ने 33वें मिनट में किया। इसके बाद आखिरकार 58वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए हरमनप्रीत सिंह ने गोल कर ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को कम किया लेकिन भारतीय टीम की 2-3 की हार नहीं टल सकी।

Web Title: champions trophy 2018 hockey australia beat india by 3 2

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे