225 या 250 रुपए की बोतल से 10 हजार शराबियों की छूट सकती है शराब! बड़े-बड़े नशेड़ियों के लिए भी है यह दवा कारगर, एक्सपर्ट्स से जानें

By आजाद खान | Published: June 2, 2023 04:46 PM2023-06-02T16:46:22+5:302023-06-02T17:26:15+5:30

राजीव दीक्षित का कहना है कि सल्फर एक ऐसी दवा है जिससे किसी भी नशे को काफी आसानी और कम से कम कीमत में छुड़ाया जा सकता है।

use Sulfur medicine for de-addiction know how to use by rajiv dixit | 225 या 250 रुपए की बोतल से 10 हजार शराबियों की छूट सकती है शराब! बड़े-बड़े नशेड़ियों के लिए भी है यह दवा कारगर, एक्सपर्ट्स से जानें

फोटो सोर्स: WikiMedia Commons (https://commons.wikimedia.org/wiki/File:A_waiter_serving_a_rose_wine_in_Bostonian_Seafood_%26_Grill.jpg)

Highlightsआयुर्वेद के जानकार राजीव दीक्षित ने नशा छुड़ाने का जबरदस्त तरीका बताया है। उनके अनुसार, सल्फर से बड़ा से बड़ा नशा को छुड़ाया जा सकता है। उन्होंने हल्के और बड़े नशेड़ियों के लिए सल्फर के अलग-अलग पावर बताएं हैं।

Health Tips in Hindi: आयुर्वेद के जानकार राजीव दीक्षित ने नशा छुड़ाने का सबसे आसान और सबसे सस्ता उपाय बताया है। उन्होंने लोगों को नशा छुड़ाने के लिए सल्फर का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। वे कहते है कि जिस किसी को भी अपना नशा छुड़ाना है उसे होमियोपैथी की दुकान से एक छोटी सी सल्फर की बोतल ले लो। उनके अनुसार, सल्फर की 5 मिली.लीटर की यह दवा पांच रुपए में मिलती है तो इससे यह पता चलता है कि यह बहुत सस्ता उपाय है। 

वे कहते है कि जिन लोगों को अपना नशा छुड़ाना है वो लोग हर रोज सुबह-सुबह खाली पेट एक बूंद इस दवा को अपने जीभ पर ले लें। अगर कोई इस प्रक्रिया को हर रोज करता है और वह लगातार तीन या चार दिन तक ऐसे ही अपनी जुबान पर सल्फर रखता है तो इससे उसके नशे की आदत छुट जाएगी। राजीव दावा करते हैं कि इस प्रक्रिया से आपका कोई भी नशा चाहे वह शराब, बीड़ी, सिगरेट आदि, सभी से आपको हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है। 

शराब कम पीने वालों के लिए 200 पावर की सल्फर की दवा

राजीव दीक्षित कहते है कि जो लोग कम नशा करते हो या फिर शराब पीते हो और उनकी नशा छुड़वानी है और शराब बंद करवाना है तो इन लोगों के लिए होमियोपैथी की दुकान से 200 पावर की सल्फर काफी है। इस 200 संख्या वाले सल्फर को उसी तरीके से इस्तेमाल करना चाहिए जिस तरीके से ऊपर बताए गए हैं। उनके अनुसार, ऐसा कोई करता है तो कुछ ही दिनों में इसकी यह खराब आदत व नशा छूट जाएगी। 

बड़े नशेड़ियों के लिए 1000 पावर की दवा

यही नहीं जो बड़े नशेड़ी हैं उनके लिए 1000 पावर की सल्फर की दवा काफी कारगर साबित होगी। उनके अनुसार, जो बड़े पैमाने पर नशा करते है उनका नशा छुड़ाने के लिए 1000 के पावर का सल्फर की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में ये लोग इस पावर की दवा को लेकर आएं और ऊपर बताए गए तरीके से इसे खाएं। 

दीक्षित जी की यह भी कहना है कि अगर बड़ी संख्या में नशा करने वाले लोग है तो उन लोगों को चाहिए कि वे इस सल्फर दवा की बड़ी शीशी लें लें ताकि यह उन्हें और भी सस्ता पड़ेगा और इससे कई लोगों की एक साथ नशा छूट सकती है। वे कहते है कि इस सल्फर की एक बड़ी शशी की कीमत 225 या 250 रुपए तक होती है और इस बोतल में एक साथ 10 हजार नशेड़ियों का नशा छुड़ाया जा सकता है। उनका दावा है कि इस दवा से बड़ा से बड़ा नशा भी खत्म हो सकता है। 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Lokmat Hindi News इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले या इसके बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए डॉक्टरों से जरूर संपर्क करें।)

 

Web Title: use Sulfur medicine for de-addiction know how to use by rajiv dixit

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे