शीघ्रपतन और नपुंसकता का काल है ये फल, कमजोरी दूर करके एक महीने में शरीर को बना सकता है ताकतवर

By उस्मान | Published: April 15, 2019 05:42 PM2019-04-15T17:42:04+5:302019-04-15T18:34:20+5:30

Health and Sex tips in Hindi: अगर आप बॉडी बनाने के लिए मीट, चिकन और तरह-तरह के प्रोटीन सप्लीमेंट का खूब इस्तेमाल करते हैं, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए.

Health and Sex tips in Hindi: Cordia myxa benefits for weight loss, hot and sexy figure and sex problems like erectile dysfunction, impotence | शीघ्रपतन और नपुंसकता का काल है ये फल, कमजोरी दूर करके एक महीने में शरीर को बना सकता है ताकतवर

फोटो- पिक्साबे

प्रोटीन इंसान के शरीर के लिए एक बहुत आवश्यक पोषक तत्व है। यह शरीर के विकास और स्वास्थ्य के लिए जरूरी होता है। इससे त्वचा, रक्त, मांसपेशियों तथा हड्डियों की कोशिकाओं का विकास होता है। प्रोटीन का मुख्य कार्य शरीर की मरम्मत करना और निर्माण करना होता है। एक्सपर्ट्स मानते हैं कि रोजाना की कुल कैलोरी 20 से 35 फीसदी प्रोटीन से आनी चाहिए। 

आजकल अधिकतर लोग ताकतवर बनने की चाह में जिम में खूब पसीना बहाते हैं और चिकन व अंडे जैसी प्रोटीन वाली चीजों का खूब सेवन करते हैं। इतना ही नहीं बॉडी बनाने के लिए तरह-तरह के सप्लीमेंट भी लेते हैं। लेकिन आपको बता दें कि बाजार में मिलने वाले इस तरह के सप्लीमेंट आपको मोटा तो बना सकते हैं लकिन ताकत नहीं देते हैं। 

चिकन और अंडे से ज्यादा प्रोटीन
चिकन, अंडे और ड्राई फ्रूट्स को प्रोटीन का भंडार माना जाता है। लेकिन कुछ ऐसे चीजें भी हैं, जिनमें इनसे ज्यादा प्रोटीन होता है। आपने देखा होगा कि जिम जाने वाले लोग अपने शरीर को फौलादी और ताकतवर बनाने के लिए इन चीजों का अधिक सेवन करते हैं। बेशक इनसे आपको पर्याप्त प्रोटीन मिलता है लेकिन मीट में मौजूद तेल और मसाला शरीर को काफी नुकसान पंहुचाता है।

शरीर को बनाता है ताकतवर 
अगर आप अपने शरीर को नुकसान दिए बिना ताकतवर और फौलादी बनाना चाहते हैं, तो आप इस चीज का सेवन करना चाहिए। यह एक ऐसा फल है, जो कुछ महीनों में ही आपको ताकतवर बना देगा। हम जिस फल की बात कर रहे है उसका नाम लसोड़ा (Cordia myxa) है। यह फल अधिकतर पंजाब प्रांत में पाया जाता है।

दिमाग तेज करने और खून बढ़ाने में मददगार
इस फल में प्रोटीन के साथ कैल्शियम और फास्फोरस प्रचूर मात्रा में पाया जाता है। इसके अलावा यह एंटीऑक्सीडेंट का भी भंडार है। नियमित रूप से इसके सेवन से दिमाग सबसे तेज रहता है। साथ ही आयरन भरपूर मात्रा में पाया जाता है। यह फल आपके शरीर में खून की मात्रा को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता है।

शीघ्रपतन से बचाने में सहायक
अगर शीघ्रपतन जैसी यौन समस्या से परेशान हैं, तो आपको इस फल का उपयोग करना चाहिए। इसे खाने से कुछ समय बाद आपके शरीर की शरीरिक कमजोरी दूर हो सकती है। इसके अलावा यह फल नपुंसकता से भी छुटकारा दिलाने में सहायक है। लसोड़ा फल में प्रोटीन, कैल्शियम, आयरन का खजाना है जिससे शरीर की कमजोरी दूर होती है। 

Web Title: Health and Sex tips in Hindi: Cordia myxa benefits for weight loss, hot and sexy figure and sex problems like erectile dysfunction, impotence

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे