Happy Birthday Varun Dhawan: हेल्दी एंड फिट रहने के लिए ये चीजें खाते हैं वरुण धवन

By उस्मान | Published: April 24, 2019 01:18 PM2019-04-24T13:18:27+5:302019-04-24T13:18:27+5:30

Varun Dhawan Deit tips: वरुण धवन जैसी फिटनेस पाने के लिए आपको किसी भी कीमत पर इन चीजों को अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए.

Happy Birthday Varun Dhawan: Diet plan and Fitness workout routine of Varun | Happy Birthday Varun Dhawan: हेल्दी एंड फिट रहने के लिए ये चीजें खाते हैं वरुण धवन

फोटो- सोशल मीडिया

स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले वरुण धवन 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है। अपने कामल के अभिनय के अलावा वो अपने सुपर हॉट और फिट बॉडी के लिए भी जाने जाते हैं। इसके लिए लिए वो कड़ी मेहनत करते हैं। वरुण  हेल्दी डाइट और हेल्दी लाइफ में भरोसा करते हैं। वरुण एक फिटनेस फ्रीक हैं। यह बात आप उनके इंस्टाग्राम पर शेयर की गई उनके पोस्ट वर्कआउट की तस्वीरों को देखकर लगा सकते हैं। 
 
वरुण को फिट रहने की प्रेरणा सिल्वेस्टर स्टेलोन और अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर से मिली है। शायद यही वजह है कि उन्होंने इंस्टाग्राम पर दोनों की एक तस्वीर अपलोड की और कैप्शन में लिखा, 'अर्नोल्ड और स्टैलोन। एक 70 साल की उम्र में और दूसरा 69 साल में। अब भी हम सभी को प्रेरणा देते हैं।'

 

उनके जन्मदिन के अवसर पर, हमने वरुण के वर्कआउट और पोस्ट-वर्कआउट की कुछ फोटो और वीडियो की एक सूची तैयार की है। यकीनन इन्हें देखकर आपको हेल्दी और फिट रहने की प्रेरणा मिल सकती है।

1) वरुण ने न केवल सालों से अपनी फिटनेस बरकरार रखी है, बल्कि स्क्रिप्ट की मांग पर हार ट्रेनिंग भी ली है। उदाहरण के लिए डिशूम के लिए, उन्होंने तीन महीनों तक सुपर हार्ड ट्रेनिंग की।

2) उनके फिटनेस एक्सपर्ट्स में से एक, नम्रता पुरोहित ने कहा, वरुण अपने कार्यक्रम के आधार पर सप्ताह में चार से छह बार लगभग डेढ़ घंटे वर्कआउट करते हैं। वह पाइलेट्स और वेट ट्रेनिंग का मिश्रण करते हैं। 

3) वरुण धवन के वर्कआउट रूटीन में कार्डियो, पाइलेट्स और भारी वजन प्रशिक्षण शामिल हैं। साथ ही, वह अपने एक्शन दृश्यों को खुद करना पसंद करते हैं।

4) वरुण की डाइट में नाश्ते में आमलेट, दलिया और पूरे गेहूं अनाज सैंडविच शामिल हैं। लंच में ब्राउन राइस, चपातियां और बेक्ड चिकन खाते हैं। वह कमल के बीज, पपीता, केला या प्रोटीन स्मूदी पर नाश्ता करना पसंद करते हैं। उनके खाने में मिश्रित साग और ग्रील्ड मछली शामिल हैं।

5) वह पंचिंग बैग एक्सरसाइज पसंद करते हैं क्योंकि यह ताकत बनाने में मदद करता है। तैराकी और साइक्लिंग ने उनकी काया को भी बनाए रखने में मदद की है।

6) वह रोजाना कम से कम दो घंटे वर्कआउट करना  पसंद करते हैं। वरुण की सलाह है कि आपको कोई भी वर्कआउट शुरू करने से पहले वार्म-अप जरूर करना चाहिए। 

Web Title: Happy Birthday Varun Dhawan: Diet plan and Fitness workout routine of Varun

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे