B'Day Special:कभी 'मरियल' दिखने वाले रणवीर सिंह ने 6 हफ्ते में ऐसे पाया फौलादी शरीर, जानिए उनका वर्कआउट, डायट प्लान

By गुलनीत कौर | Published: July 6, 2019 09:20 AM2019-07-06T09:20:11+5:302019-07-06T09:20:11+5:30

रणवीर सुबह सबसे पहले सुबह उठकर क्या खाएंगे ये उनका डाइटिशियन नहीं बल्कि फिल्म में उनका रोल डिसाइड करता है। वो अपनी हर फिल्म के लिए अलग डाइट प्लान फॉलो करते हैं।

Happy Birthday Ranveer Singh, know his fitness secrets, workout routine and diet plan | B'Day Special:कभी 'मरियल' दिखने वाले रणवीर सिंह ने 6 हफ्ते में ऐसे पाया फौलादी शरीर, जानिए उनका वर्कआउट, डायट प्लान

B'Day Special:कभी 'मरियल' दिखने वाले रणवीर सिंह ने 6 हफ्ते में ऐसे पाया फौलादी शरीर, जानिए उनका वर्कआउट, डायट प्लान

Highlightsरणवीर ने महज 6 हफ्तों में दमदार बॉडी पाई हैरणवीर रोजाना डेडलिफ्ट्स, स्क्वाटिंग और बॉडी वेट एक्सरसाइज करते हैंफिट रहने के लिए फुटबॉल और स्विमिंग भी करते हैंडायट में उबले अंडे, नमक और काली मिर्च जरूर शामिल करते हैं

बॉलीवुड में अपनी सुपरचार्ज एनर्जी, बेहतरीन अदाकारी और आकर्षक लुक्स के लिए फेमस रणवीर सिंह का आज जन्मदिन है। रणवीर इस समय करोड़ों दिलों की धड़कन बन चुके हैं। आज रणवीर 34 साल के हो गए हैं। पहले फिल्म बंद बाजा बरात से लेकर अब आने वाली फिल्म '83' तक रणवीर ने बॉलीवुड में अपनी बादशाहत हासिल कर ली है। मगर इंडस्ट्री में रणवीर को सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं, बल्कि जबरदस्त एनर्जी के लिए भी जाना जाता है।

फिल्म के सीन में कोई खतरनाक स्टंट हो या फिर डांस मूव्स, रन वीर हमेशा भरपूर एनर्जी से बहरे दिखाई देते है। इतना ही नहीं, परदे के अलावा पब्लिक के बीच या किसी इवेंट के दौरान भी रणवीर को हमेशा एनर्जी से भरपूर पाया गया है। तो क्या है उनकी एनर्जी का राज? कैसे वे अपने आप को इतना फिट रखते हैं। पहली फिल्म में दुबले पतले दिखने वाले रणवीर ने कैसे बनाई दमदार बॉडी और आकर्षक लुक्स। आइए जानें उनके फिटनेस सीक्रेट्स:

रणवीर का वर्कआउट प्लान (Ranveer Singh fitness plan)

रणवीर को आपने हाल में फिल्म 'पद्मावत' में अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में देखा था। अपने लुक को लेकर वे काफी चर्चा में रहे थे। उनके फिटनेस ट्रेनर ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया था कि रणवीर ने महज 6 हफ्तों में कड़ी मेहनत की बदौलत खिलजी लुक हासिल कर लिया था। उनके दिन की शुरुआत बीस मिनट के कार्डियो और बीस-बीस मिनट के मोबिलिटी ड्रिल्स से होती थी। इसके बाद वो डेडलिफ्ट्स, स्क्वाटिंग और बॉडी वेट एक्सरसाइज करते थे।

स्पोर्ट्स एक्टिविटी में भी रहते हैं शामिल ((Ranveer Singh loves sports)

रणवीर को स्पोर्ट्स एक्टिविटीज में शामिल होने का बहुत शौक है। वो स्पोर्ट्स को अपनी फिटनेस का एक बड़ा हिस्सा मानते हैं। यही वजह है कि जब भी उन्हें टाइम मिलता है, तो वो फुटबॉल और स्विमिंग आदि खेलों में हाथ आजमाते हैं।

रणवीर का डाइट प्लान (Ranveer Singh diet plan)

रणवीर सुबह सबसे पहले सुबह उठकर क्या खाएंगे ये उनका डाइटिशियन नहीं बल्कि फिल्म में उनका रोल डिसाइड करता है। वो अपनी हर फिल्म के लिए अलग डाइट प्लान फॉलो करते हैं। आम तौर पर रणवीर अपनी डाइट में उबले अंडे, नमक और काली मिर्च जरूर शामिल करते हैं। अंडों के साथ वो फल और मेवों को भी वो अपनी डाइट का हिस्सा रखते हैं। वहीं दूसरी और केले और तरबूज जैसे वजन बढ़ाने वाले फल उनकी डाइट में शामिल नहीं होते हैं। रणवीर कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों को अपनी डाइट में शामिल नहीं करते हैं। उनकी फिटनेस बनी रहें इसके लिए वो ज्यादा मात्रा में प्रोटीन और कम मात्रा में कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों का सेवन करते हैं। रणवीर चावल, रोटी, ब्रेड, नूडल्स से खासा दूरी बनाए रखते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत की टॉप 6 हॉट एंड सेक्सी फिटनेस ट्रेनर और उनके स्लिम फिगर का राज़, देखें फोटो

पहले ऐसे दिखते थे रणवीर (Ranveer Singh body transformation secrets)

रणवीर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से की थी। यह फिल कमर्शियली हिट रही और उन्हें फिल्मफेयर के बेस्ट मेल डेब्यू का अवार्ड भी मिला था। अगर आपको याद हो इस फिल्म में वो काफी दुबले-पतले थे। किसी ने नहीं सोचा होगा कि साधारण सा दिखने वाला यह दुबला-पतला लड़का आज बॉलीवुड का खिलजी बन जाएगा।

Web Title: Happy Birthday Ranveer Singh, know his fitness secrets, workout routine and diet plan

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे