B'Day Special: कृति सेनन जैसा स्लिम फिगर पाने के लिए ऐसी हो आपकी डाइट

By उस्मान | Published: July 27, 2018 10:23 AM2018-07-27T10:23:44+5:302018-07-27T10:23:44+5:30

कृति सेनन को हॉट एंड सेक्सी फिगर के लिए भी जाना जाता है। भला उनके जैसा सेक्सी फिगर पाने का किस लड़की का सपना नहीं होगा। लेकिन इसके लिए स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन जरूरी है।

happy birthday kriti sanon: diet and workout plan of kriti sanon for weight loss | B'Day Special: कृति सेनन जैसा स्लिम फिगर पाने के लिए ऐसी हो आपकी डाइट

B'Day Special: कृति सेनन जैसा स्लिम फिगर पाने के लिए ऐसी हो आपकी डाइट

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन आज अपना 28 वां जन्मदिन मन रही हैं। उनका जन्म  27 जुलाई 1990 नई दिल्ली में हुआ था। कृति ने फिल्मों में अपना पहला डेब्यू तेलगु फिल्म 1: नेनोक्कडीने से किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेता महेश बाबू थे। कृति ने बॉलीवुड में फिल्म 'हीरोपंती' से डेब्यू किया था, जो टाइगर श्रॉफ की भी पहली फिल्म थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड भी मिला था। मॉडलिंग से फिल्मों का सफर तय करने वाली कृति सेनन ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई है। लोग उनकी एक्टिंग के साथ उनकी फिटनेस के भी दीवाने हैं। कृति अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती हैं। यही वजह है कि उन्हें हॉट एंड सेक्सी फिगर के लिए भी जाना जाता है।

भला उनके जैसा सेक्सी फिगर पाने का किस लड़की का सपना नहीं होगा। लेकिन इसके लिए स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन जरूरी है। कृति अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए स्ट्रिक्ट डाइट के साथ स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन भी फॉलो करती हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि कृति जैसी बॉडी पाने के लिए आपको भी मेहनत करनी होगी। लेकिन आजकल की भागदौड़ वाली लाइफस्टाइल में लोग में अपने शरीर का उस तरह से ध्यान नहीं रख पाते हैं, जिस तरीके से रखना चाहिए।

 

कृति खूबसूरत होने के साथ-साथ हेल्दी और फिट भी हैं। फिगर को स्लिम एंड सेक्सी रखने के लिए उनकी सुबह की शुरुआत एक्सरसाइज के साथ होती है। कृति जैसा फिगर पाने के लिए वेट ट्रेनिंग बहुत जरूरी है। कृति के वर्कआउट में डांस, योग, रनिंग और पिलेट्स शामिल हैं। डांसिंग से पूरी बॉडी का वर्कआउट होता है। वो दिन में दो बार वर्कआउट करती हैं। 

एक अखबार में दिए इंटरव्यू के अनुसार, कृति वर्कआउट के साथ-साथ डाइट का भी पूरा ख्याल रखती हैं। कृति अपने खाने में दाल-चावल, उबला चिकन, चिकन सूप, सैंडविच, खजूर, केले, सेब, खीरा और सब्जियां शामिल होती हैं। उनका डिनर बहुत लाइट होता है।  

कृति के अनुसार, हेल्दी और फिट रहने के लिए हेल्दी डायट लेने के अलावा आपको रोजाना वर्कआउट करना चाहिए। आपको हमेशा फिजिकल एक्टिविटी करनी चाहिए जिसमें कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और अन्य वर्कआउट शामिल हैं।

कृति के अलावा कई बॉलीवुड सेलेब्स आए दिन जिम में वर्कआउट करते हुए फोटो और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। चूंकि कृति अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहती हैं और अपने फैंस के लिए वर्कआउट वाली फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं। 

(फोटो- सोशल मीडिया) 

Web Title: happy birthday kriti sanon: diet and workout plan of kriti sanon for weight loss

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे