Buttocks की चर्बी 1 हफ्ते में खत्म करने, राउंड शेप के लिए कुर्सी पर बैठकर 2 मिनट करें ये एक्सरसाइज

By उस्मान | Published: February 6, 2019 01:45 PM2019-02-06T13:45:52+5:302019-02-06T13:45:52+5:30

हर लड़की चाहती है कि उसके बटक्स की शेप बेहतर हो। शानदार फिगर से ना उसे खुशी होती है बल्कि कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है। आप बिना जिम और डाइट के अपने बटक्स को राउंड शेप दे सकती हैं। 

easy home exercise to get toned Buttocks and hot and sexy figure just in one week | Buttocks की चर्बी 1 हफ्ते में खत्म करने, राउंड शेप के लिए कुर्सी पर बैठकर 2 मिनट करें ये एक्सरसाइज

फोटो- सोशल मीडिया

वैसे तो पुरुषों को महिलाओं के शरीर के कई हिस्से आकर्षित करते हैं लेकिन अध्ययन बताते हैं कि पुरुषों को महिलाओं के बटक्स सबसे ज्यादा प्रभावित करते हैं। लड़कियों के स्लिम एंड सेक्सी फिगर के लिए बटक्स का शेप में होना बहुत जरूरी है।

स्लिम एंड सेक्सी फिगर में एक्सरसाइज और योगासन का अहम रोल है। लेकिन आलस या समय की कमी के कारण बहुत सी लड़कियां फिजिकल एक्टिविटी पर ध्यान नहीं दे पाती हैं। इसके अलावा खराब लाइफस्टाइल और एक्सरसाइज की कमी के कारण हिप्स, थाइज और बटक्स पर फैट जम जाता है। इससे बॉडी शेप बिगड़ जाता है।

हर लड़की चाहती है कि उसके बटक्स की शेप बेहतर हो। शानदार फिगर से ना उसे खुशी होती है बल्कि कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है। खैर अगर आप जिम नहीं जाना चाहती और डाइट का सहारा नहीं लेना चाहती हैं, तो हम आपको कुछ मजेदार एक्सरसाइज बता रहे हैं जिससे आपको बिना जिम और डाइट के अपने बटक्स को राउंड शेप पा सकती हैं। 

बटक्स की मिनी एक्सरसाइज 
1) कम से कम 20 सेकंड तक अपने बटक्स की मसल्स को सिकोड़ें और आराम की स्थिति में आ जायें। 
दस सेकंड आराम करें और उसके बाद कम से कम पांच बार इसे दोहराएं। 

2) चलते समय अपने बटक्स को सख्त रखें। जब आप अपने दाहिने पैर के साथ एक कदम उठाते हैं, तो दाहिने नितंब को सख्त रखें। दूसरी तरफ भी ऐसा ही करें। ऐसा कम से कम 30 कदम तक करें और 5 बार दोहराएं।

बटक्स को जमीन पर रगड़कर चलें
ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन में सुधार होने के साथ मसल्स पर भी काम होता है और मेटाबोलिज्म में सुधार होता है। एक एक्सरसाइज आपके पेट को उत्तेजित करती है जिससे पेट विषाक्त पदार्थ बाहर निकलते हैं। 

सपाट फर्श पर बैठ जायें। अपने दाहिने पैर और बटक्स को फर्श से ऊपर उठाएं और आगे की तरफ बढ़ें। दूसरे पैर से भी ऐसा ही करें। इस तरह 30 स्टेप चलें। इसे करने के सही समय सुबह या शाम है।

Web Title: easy home exercise to get toned Buttocks and hot and sexy figure just in one week

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे