Diabetes treatment : Top 10 Diabetes treatment hospital in India, best hospital for diabetes, best medical treatment for diabetes | डायबिटीज के इलाज के लिए भारत के टॉप 10 हॉस्पिटल, कम कीमत पर होता है बेहतर इलाज
डायबिटीज के इलाज के लिए भारत के टॉप 10 हॉस्पिटल, कम कीमत पर होता है बेहतर इलाज

1) दिल्ली एम्स
वर्ल्डब्लेज के अनुसार, यह भारत में डायबिटीज के उपचार के लिए सबसे बेस्ट हॉस्पिटल है। एम्स में उपचार के लिए एंडोक्रिनोलॉजिस्ट और चिकित्सा उपकरणों की अत्यधिक योग्य टीम है। यहां इलाज बेहद सस्ता है और इसका लाभ कोई भी उठा सकता है। 

2) एम वी हॉस्पिटल फॉर डायबिटीज, चेन्नई
1971 में स्थापित यह अस्पताल देश के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में से एक है। उच्च योग्य एंडोक्रिनोलॉजिस्ट, मेडिकल स्टाफ और गुणवत्ता उपचार की वजह से इसकी एक अलग पहचान है। आधुनिक चिकित्सा उपकरण और सुविधाओं की वजह से इस अस्पताल ने डायबिटीज के उपचार के लिए जगह बनाई है। 

3) डॉक्टर मोहन डायबिटीज स्पेशलिटी सेंटर, चेन्नई
डायबिटीज के इलाज के लिए हजारों मरीज अस्पताल आते हैं। इस अस्पताल को उच्च गुणवत्ता वाले उपकरणों और विश्व स्तर के बुनियादी ढांचे के उपचार के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक के रूप में जाना जाता है। गुणवत्ता इलाज, योग्य डॉक्टर और सस्ती कीमत पर इलाज की वजह से यह अस्पताल मशहूर है।

4) ब्रीच कैंडी अस्पताल, मुंबई
मुंबई स्थित ब्रीच कैंडी अस्पताल को बेहतर उपकरण और सुविधाओं के लिए जाना जाता है। यही वजह है कि डायबिटीज के उपचार के लिए सबसे अच्छे अस्पतालों में से एक है। यहां के काबिल डॉक्टर यह सुनिश्चित करते हैं कि यह डायबिटीज के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में से एक है। यह भूलाभाई देसाई रोड पर स्थित है।

5) इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, दिल्ली
अपोलो अस्पताल डायबिटीज उपचार के लिए विश्वसनीय नामों में से एक है। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल को बेहतर सुविधाओं और बुनियादी ढांचे के लिए जाना जाता है। यहां योग्य और अनुभवी डॉक्टरों द्वारा उपचार किया जाता है। अस्पताल सरिता विहार इलाके में स्थित है।

6) हिंदुजा अस्पताल, मुंबई
यह भारत में डायबिटीज के उपचार के लिए सबसे विश्वसनीय और सम्मानित अस्पतालों में से एक है। सस्ते इलाज और उपचार की बेहतर सुविधाओं की वजह से यह देश के सबसे अच्छे अस्पतालों में एक है। अस्पताल के योग्य और अनुभवी डॉक्टर इस अस्पताल को डायबिटीज के इलाज के लिए काबिल बनाते हैं।

7) मेदांता-द मेडिसिटी, दिल्ली
मेदांता भारत में डायबिटीज के उपचार के लिए प्रसिद्ध नामों में से एक है। अस्पताल में न केवल उच्च गुणवत्ता वाले उपचार और आधुनिक उपकरण हैं बल्कि इसे अनुसंधान के लिए भी जाना जाता है। अस्पताल में बुनियादी ढांचे और प्रयोगशाला हैं। 

8) पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, चंडीगढ़
PGIMER की स्थापना 1967 में हुई थी और तब से यह चिकित्सा अनुसंधान और डायबिटीज के क्षेत्र में अग्रणी है। अस्पताल की प्रयोगशाला विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा मान्यता प्राप्त है। उच्च अनुभवी और शिक्षित डॉक्टर यह सुनिश्चित करते हैं कि मरीजों को सस्ती कीमत पर सर्वोत्तम उपलब्ध उपचार मिले। यह सेक्टर 12 में स्थित है।

9) डॉक्टर ए रामचंद्रन डायबिटीज हॉस्पिटल, चेन्नई
यह चेन्नई में डायबिटीज के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित अस्पतालों में से एक है। इसे सस्ती कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाले उपचार के लिए जाना जाता है। अस्पताल में सभी आधुनिक सुविधाएं और उपकरण मौजूद हैं। बेहतर डॉक्टर और चिकित्सा कर्मचारी यह सुनिश्चित करते हैं कि उपचार सहज और प्रभावी हो।  

10) अगाडा अस्पताल, चेन्नई
चेन्नई के इस अस्पताल में डायबिटीज का बेहतर इलाज किया जाता है। यहां के काबिल डॉक्टर और बेहतर सुविधाएं इस अस्पताल को देश का बेस्ट हॉस्पिटल बनाती हैं। नवीनतम तकनीक और चिकित्सा उपकरणों की वजह से यह अस्पताल सर्वश्रेष्ठ में से एक है। इसके अलावा यहां उपचार काफी सस्ता है।

Web Title: Diabetes treatment : Top 10 Diabetes treatment hospital in India, best hospital for diabetes, best medical treatment for diabetes
स्वास्थ्य से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे