दीपिका पादुकोण को 'एशिया की 50 सबसे सेक्सी महिलाओं' की लिस्ट में पहला स्थान मिला है। ये लिस्ट यूके की एक फेमस मैगज़ीन ईस्टर्न आई वीकली ने जारी की है। खास बात यह है पिछले तीन सालों में दीपिका को दो बार एशिया की सबसे सेक्सी महिला होने का खिताब मिला है। पिछले साल इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा टॉप पर थी लेकिन इस बार उन्हें दूसरा स्थान मिला है। तीसरे स्थान पर टीवी एक्ट्रेस निया शर्मा तीसरे स्थान पर रही। आपको बता दें कि निया शर्मा एक बार टॉप पर रह चुकी हैं।  

दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा हाल में शादी के बंधन में बंधी हैं। प्रियंका ने जोधपुर में निक जोनस से और दीपिका ने रणवीर कपूर से इटली में शादी की। जाहिर है इस लिस्ट में पहले और दूसरे स्थान पर आना दोनों एक्ट्रेस के लिए दोहरी खुशी का मौका है। दीपिका जैसा सेक्सी फिगर पाने का किस लड़की का सपना नहीं होगा? लेकिन इसके लिए स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन जरूरी है। वो अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए स्ट्रिक्ट डाइट के साथ स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन भी फॉलो करती हैं। वो खुद कई बार इस बात का खुलासा कर चुकी हैं कि हेल्दी और फिट रहने के लिए अपने रूटीन को बहुत गंभीरता से लेती हैं। 

दीपिका अपने बॉडी को स्लिम रखने के लिए योग करती हैं। योग से मोटापे को कम करने और शरीर को पतला करने में मदद मिलती है। दीपिका के योग एक्सपर्ट अभिषेक शर्मा ने एक हेल्थ वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया था कि दीपिका की तरह स्लिम ड्रिम बॉडी पाने के लिए आपको नियमित रूप से किन-किन योगासन का अभ्यास करना चाहिए। 

1) नावासन
यह एक बेहद सरल आसन है जिससे आपके एब्स और इनर थाई टोन होती है। इसे करने के लिए अपने हाथों से पैरों की उंगलियां पकड़ने की कोशिश करें। अधिक लाभ पाने के लिए इस स्थिति में जितनी देर संभव हो रहें। 

2) शलभासन
इससे आपकी बैक, बटक्स और हिप्स पर काम होता है। इसे करने के लिए पेट के बल लेटकर हाथों को जांघो के नीचे रखें। ठोड़ी को जमीन रखते हुए पैरों को बिना मोड़े ऊपर उठाएं। जब तक संभव हो इस मुद्रा में रहें। धीरे-धीरे पैरों को नीचे लाकर पहली स्थिति में लौट जाएं।

3) पुर्वोत्तासन
इससे आपकी बाहरी जांघों पर काम होता है। इसके अलावा आर्म्स को स्ट्रेंथ और टोन करने में मदद मिलती है। इस मुद्रा में जब आप अपने पैर और हाथों के बल पर शरीर को ऊपर उठाते हैं तो इससे हैमस्ट्रिंग और ग्लट्स पर काम होता है। 

4) अधो मुख श्वानासन
यह योगासन दिखने में आरामदायक है लेकिन आपके शरीर के ऊपरी हिस्से के लिए काफी मुश्किल है। इसे करने के लिए पेट के बल जमीन पर सीधा लेट जाएं। अब हथेलियों और एड़ियों के बल पर अपने शरीर को ऊपर उठाएं। इससे आपकी कोर पर काम होता है। 

5) साइड फिर्स पोज़
इससे कोर के अलावा आपकी थाई और ग्लट्स की मसल्स पर भी काम होता है। इसे करने के लिए आपके एक हाथ फर्श पर और दूसरा हाथ उसकी सीध में ऊपर ले जाना होता है। ऐसा करने से आपको थाई में दबाव महसूस होगा।


Web Title: Deepika Padukone tops the 'sexiest Asian woman' list, diet plan and workout to get sexy figure
स्वास्थ्य से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे