coronavirus updates amid lockdown medicines from these online companies know challenges | कोरोना वायरस: लॉकडाउन में बाहर निकलने की नहीं जरूरत, ऑनलाइन इन कंपनियों से मंगा सकते हैं दवा
कोरोना वायरस: लॉकडाउन में बाहर निकलने की नहीं जरूरत, ऑनलाइन इन कंपनियों से मंगा सकते हैं दवा

Highlightsकोरोना संकट के बीच पूरा देश लॉकडाउन है। लोगों को बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही। Myupachar.com जो अभी भी अपनी सेवाएं दे रहा है।

भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है। मंत्रालय ने सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों ने कहा कि देश में अभी तक कोविड-19 से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत हुई, गुजरात में दो जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में अब तक कोरोना के पीड़ितों की कुल 14 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना संकट के बीच पूरा देश लॉकडाउन है। ऐसे में लोगों को बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही। अगर आप बाहर नहीं निकलना चाहते हैं और ऑनलाइन मेडिसिन घर पर ही मंगवाना चाहते हैं तो कई ऐसी कई कंपनियां हैं जो अभी भी अपनी सेवाएं दे रहा है।

यहां से मंगा सकते है ऑनलाइन दवा 

इनमें से एक कंपनी है Myupachar.com जो अभी भी अपनी सेवाएं दे रहा है। हालांकि कई ऐसी दवा कंपनियां है जिन्होंने अपनी सेवाएं बंद कर रखा है। इसके अलावा 1mg ऑनलाइन कंपनी से दवा मांग सकते हैं।  लॉकडाउन के दौरान उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा था। 

ऑनलाइन दवा कंपनियों की चुनौतियां

लाइव मिंट के मुताबिक 1MG, NetMeds और MedLife जैसी कंपनियों ने अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं। कंपनियों के मुताबिक डिलवरी कर्मचारियों के साथ पुलिस की सख्त बरतने पर कई बड़े शहरों में ऑनलाइन डिलवरी बंद करनी पड़ी। बेंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद और गुरुग्राम जैसे शहरों में डिलीवरी कर्मियों को कर्फ्यू में पुलिस की सख्ती का सामना करना पड़ता था। 
 

Web Title: coronavirus updates amid lockdown medicines from these online companies know challenges
स्वास्थ्य से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे