लव और सेक्स के मामले में कितना साथ देगी लड़की, उसके हेयर और लिप्स से ऐसे पहचानें

By उस्मान | Published: April 23, 2018 04:18 PM2018-04-23T16:18:50+5:302018-04-23T16:18:50+5:30

जो महिलाएं अपने बालों पर सुनहरा रंग कराती हैं, उनके कॉन्फिडेंस का लेवल अधिक होता है। इतना ही नहीं, ऐसी महिलाएं सेक्स के मामले में भी ज्यादा एक्टिव होती हैं। 

Body language reveals your thoughts on SEX | लव और सेक्स के मामले में कितना साथ देगी लड़की, उसके हेयर और लिप्स से ऐसे पहचानें

लव और सेक्स के मामले में कितना साथ देगी लड़की, उसके हेयर और लिप्स से ऐसे पहचानें

आपके शरीर के विभिन्न अंगों की बनावट, आकार और रंग आदि से आपके व्यक्तित्व, बुद्धि और स्वास्थ्य के बारे में बहुत कुछ पता चल सकता है। नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी द्वारा एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि जिन महिलाओं का ब्रेस्ट साइज ज्यादा होता है, उनका आईक्यू भी ज्यादा होता है। शोधकर्ताओं का यह भी कहना है कि बड़ी नाक वाले लोग कम छींकते हैं और लंबी भुजाओं वाले लोग ज्यादा सेक्सी होते हैं। चलिए जानते हैं किन अंगों से क्या पता चलता है।  

सेक्स के मामले में साहसी होती हैं लंबी उंगलियों वाली महिलाएं

टेस्टोस्टेरोन हार्मोन महिलाओं में सेक्स ड्राइव को बेहतर करता है और उंगली की लंबाई में अहम भूमिका निभाता है। इसलिए लंबी उंगलियों से पता चलता है कि ऐसी महिलाएं सेक्स के मामले में साहसी होने के साथ-साथ अनुभवी होती हैं। 

लंबे समय तक रिश्ता रखती हैं बड़े होंठ वाली लड़कियां

रिसर्च में यह सामने आया है कि बड़े होंठ वाली महिलाएं रिश्ते को लंबे समय तक निभाती हैं।इसका कारण यह है कि पुरुष ऐसी लड़कियों के साथ ज्यादा दिनों तक रहना चाहते हैं जो उन्हें फिजिकली ज्यादा आकर्षित करती हैं। 

सेक्स के मामले में ज्यादा एक्टिव होती हैं सुनहरे बालों वाली महिलाएं

नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी के मनोवैज्ञानिकों के मुताबिक, जो महिलाएं अपने बालों पर सुनहरा रंग कराती हैं, उनके कॉन्फिडेंस का लेवल अधिक होता है। इतना ही नहीं, ऐसी महिलाएं सेक्स के मामले में भी ज्यादा एक्टिव होती हैं। 

यह भी पढ़ें- बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड के रिश्ते में सेक्स कितना जरूरी है?

बड़े ब्रेस्ट वाली लड़कियों का आईक्यू होता है तेज

यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो के शोधकर्ताओं के अनुसार, जिन महिलाओं का ब्रेस्ट साइज अधिक होता है, वो आईक्यू के मामले में टॉप पर होती हैं। इसका कारण एक विशेष हार्मोन है, जो ब्रेस्ट साइज बढ़ाने और दिमाग के कामकाज को बढ़ाने में सहायक है। 

यह भी पढ़ें- आपका राशि चिह्न खोज सकता है आपके लिए 'परफेक्ट सेक्स पार्टनर'

नीली आंखों वाली महिलाएं होती हैं समझदार

नीली आंखों वाली महिलाएं स्टडी के मामले में बेहतर होती हैं। वो अपनी योजनाओं को बेहतर ढंग से पूरा करती हैं। शोधकर्ताओं ने यह भी पाया है कि जिन महिलाओं की आंखों का रंग ब्राउन होता है, वो फिजिकली ज्यादा एक्टिव होती हैं।  

(फोटो- पिक्साबे) 

Web Title: Body language reveals your thoughts on SEX

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे