Birthday Special: आज 22 साल की हुईं 'धड़क गर्ल' जाह्नवी कपूर, जानें उनके हॉट, सेक्सी फिगर का राज

By गुलनीत कौर | Published: March 6, 2019 02:39 PM2019-03-06T14:39:59+5:302019-03-06T14:39:59+5:30

बॉलीवुड में धड़क फिल्म से डेब्यू करने वाली जाह्नवी कपूर ने लोगों को दिल और अटैंशन दोनों ही जीत लिया है। श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाहन्वी ना सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं बल्कि वो कितनों के लिए ही फैशन आईकन भी हैं।

Birthday Special: Dhadak actress Janhvi Kapoor fitness secrets and diet plan revealed | Birthday Special: आज 22 साल की हुईं 'धड़क गर्ल' जाह्नवी कपूर, जानें उनके हॉट, सेक्सी फिगर का राज

Birthday Special: आज 22 साल की हुईं 'धड़क गर्ल' जाह्नवी कपूर, जानें उनके हॉट, सेक्सी फिगर का राज

बॉलीवुड की धड़क गर्ल जाह्नवी कपूर आज 22 साल की हो गई हैं। जाह्नवी का जन्म 6 अप्रैल, 1997 को मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि हासिल कर ली थी। पहली फिल्म की खबर से ही फैंस के बी ईच जाह्नवी को बड़े परदे पर देखने का क्रेज था।

शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर के साथ जाह्नवी की पहली फिल्म धड़क सफल हुई। फिल्म के बाद जाह्नवी पहले से भी अधिक फेमस हो गईं। मगर एक्टिंग के अलावा लोगों न ए जाह्नवी की खूबसूरती और उनकी फिट, सेक्सी बॉडी को अधिक सराहा। आइए आज उनके बर्थडे पर उनकी फिटनेस के कुछ रहस्यों को जानें।

जाह्नवी कपूर का डाइट प्लान

ब्रेकफास्ट- जाह्नवी कपूर सुबह नाश्ते से पहले 2 गिलास पानी पीती हैं। उनके नाश्ते में ब्राउन ब्रेड, पीनट बटर, दूध के साथ ओट्स और एग वाइट शामिल हैं। 

लंच- वो लंच में सलाद, ब्राउन राइस, चिकन सैंडविच और कोई फ्रूट लेती हैं। 

डिनर- रात के समय वो हल्का खाना पसंद करती हैं। उनके खाने में वेजिटेबल सूप, दाल, सलाद और सब्जियां शामिल होती हैं।

जाह्नवी कपूर का जिम वर्कआउट

वो वर्कआउट के लिए नियमित रूप से जिम जाती हैं। वो जिम में कार्डियो एक्सरसाइज और वेटलिफ्टिंग करती हैं। इसके अलावा वो घर पर स्विमिंग, योग और जम्पिंग करती जैसी एक्टिविटी करती रहती हैं। यह सभी चीजें उन्हें हेल्दी और फिट रखने में मदद करती हैं।

यह भी पढ़ें: महिलाओं में यूटीआई (UTI) के 6 लक्ष्ण और घरेलू इलाज, समय से पहले दिलाएंगे राहत

फिट रहने के लिए जाह्नवी कपूर के टिप्स

- रोजाना दस गिलास पानी पियें
- मीठी चीजें और जंक फूड खाने से बचें 
- रोजाना वर्कआउट करें
- शराब और अन्य नशीले पदार्थों के सेवन से बचें
- रोजाना वॉल्क करें

इसमें कोई शक नहीं है कि जाह्नवी  जैसी बॉडी पाने के लिए आपको भी मेहनत करनी होगी। लेकिन आजकल की भागदौड़ वाले लाइफस्टाइल में लोग अपनी बॉडी का उस तरह से ध्यान नहीं रख पाते हैं, जिस तरीके से रखना चाहिए।

जाह्नवी मीठी चीजें लेने से बचती हैं। इसके बजाय वो अपनी डाइट में फ्रूट्स और सब्जियां ज्यादा रखती हैं हैं। जाह्नवी के अनुसार, हेल्दी और फिट रहने के लिए हेल्दी डायट लेने के अलावा आपको रोजाना वर्कआउट करना चाहिए। अगर आप बहुत ज्यादा फिजिकल एक्टिविटी नहीं कर पाते हैं, तो आपको रोजाना सिर्फ 15 मिनट एक्सरसाइज के लिए निकालना चाहिए। 

बता दें कि जाह्नवी की यह फिल्म मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म सैराट का हिंदी रीमेक है। फिल्म का प्रोडक्शन करण जौहर, अपूर्व मेहता और जी स्टूडियो मिलकर कर रहे हैं। हिंदी दर्शको के हिसाब से फिल्म में कुछ बदलाव भी किए गए हैं।

Web Title: Birthday Special: Dhadak actress Janhvi Kapoor fitness secrets and diet plan revealed

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे