संबंध के बाद तुरंत करें 5 काम, वरना एक दिन पार्टनर भी बोल देगी 'अब तुम में वो बात नहीं'

By उस्मान | Published: September 27, 2019 04:03 PM2019-09-27T16:03:27+5:302019-09-27T16:03:27+5:30

एक्सपर्ट मानते हैं कि संबंध के बाद कुछ काम है जिन्हें तुरंत किये जाने पर आपको यौन संचारित समस्याओं का जोखिम कम हो सकता है।

Best sex tips : 5 things men and women do after sex to prevent sexual transmitted disease STD in Hindi , | संबंध के बाद तुरंत करें 5 काम, वरना एक दिन पार्टनर भी बोल देगी 'अब तुम में वो बात नहीं'

संबंध के बाद तुरंत करें 5 काम, वरना एक दिन पार्टनर भी बोल देगी 'अब तुम में वो बात नहीं'

यौन संबंध के बाद थकान या आलस की वजह से अधिकतर लोग तुरंत बिस्तर पकड़ लेते हैं जोकि एक बहुत ही बुरी आदत है। यह आदत आपको और आपके पार्टनर दोनों को खतरे में डाल सकती है। एक्सपर्ट मानते हैं कि संबंध के बाद कुछ काम है जिन्हें तुरंत किये जाने पर आपको यौन संचारित समस्याओं का जोखिम कम हो सकता है। अगर आप भी ऐसे ही आलसी पुरुषों में से हैं, तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए और इन बातों को ध्यान में रखना चाहिए। 

1) सफाई करें
अक्सर लोग यौन संबंध के बाद तुरंत सोने चले जाते हैं जोकि बहुत गलत है। यह आदत आपको खतरे में डाल सकती है। एक्सपर्ट मानते हैं कि सफाई नहीं करने से आपको क्लैमिडिया और गानोरिआ जैसे यौन संचारित बीमारी का खतरा हो सकता है इसलिए आपको तुरंत सफाई करनी चाहिए।

2) पेशाब करने जायें
आलस न करें और तुरंत सोने न जायें। सबसे पहले जाकर पेशाब करें और पानी से अंगों को अच्छी तरह साफ करें। इसके बाद साफ और सूखे कपड़े से पोंछे। ऐसा नहीं करने से आपको यूटीआई का खतरा हो सकता है जोकि पेशाब से जुड़ी एक बीमारी है।

3) कुछ खाना न भूलें
एक्सपर्ट मानते हैं कि यौन संबंध से पहले आपको कुछ खाने से बचने चाहिए वरना आपको पेट का फूलना, गैस महसूस होना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि संबंध के बाद आपको कुछ न कुछ ऐसी चीज खानी चाहिए जिससे आपको ऊर्जा मिले।

4) इस्तेमाल किया गया सामान हटाना न भूलें
अगर आपने यौन संबंध के दौरान टॉयज का इस्तेमाल किया है, तो उनको तुरंत बिस्तर से हटा देना चाहिए। सिर्फ हटाना ही काफी नहीं बल्कि उन्हें गर्म पानी से साफ करना चाहिए। ऐसा नहीं करने से आप जानते ही हैं क्या हो सकता है।

5) इन चीजों की भी करें सफाई
संबंध के दौरान इस्तेमाल कंडोम, टिश्यू पेपर आदि सामान को भी उसी समस्य सफाई करनी चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि इन्हें किसी पोलिथीन में बांधकर डस्टबिन में फेंके और बदबू से राहत पाने के लिए रूम फ्रेशनर का इस्तेमाल करें। 

Web Title: Best sex tips : 5 things men and women do after sex to prevent sexual transmitted disease STD in Hindi ,

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे