Russia to win FIFA World Cup 2018 opener Match against Saudi Arabia | इस बिल्ले ने की भविष्यवाणी, FIFA वर्ल्ड कप के पहले मैच में जीतेगी ये टीम

फुटबॉल के महाकुंभ फीफा वर्ल्ड का आगाज रूस के मास्को शहर में आज हो रहा है, जो 15 जुलाई को इसी शहर में फाइनल मैच के साथ खत्म होगा। इस साल वर्ल्ड कप में 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें आठ ग्रुप्स में रखा गया है, जिनके बीच 64 मैच खेले जाएंगे। 21वें फुटबॉल विश्व कप का आयोजन रूस के 11 शहरों के 12 स्टेडियम में होगा। फीफा वर्ल्डकप 2018 का उद्धाटन मैच मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच 14 जून 2018 को भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से खेला जाएगा।

बिल्ले ने इस टीम बताया जीत का दावेदार

रूस में शुरू होने वाले 21वें फीफा विश्व कप की भविष्यवाणी के लिए एक बिल्ला सामने आया है, जो इस साल होने वाले मैचों की भविष्यवाणी कर विजेता का नाम बताएगा। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग के म्यूजियम में रहने वाले इस बिल्ला का नाम अकीलिस है, जो बहरा है। उद्घाटन मैच से पहले बिल्ला अकीलिस ने बताया है कि इसमें मेजबान रूस की टीम जीत दर्ज करेगी।

इस साल खेले जाएंगे कुल 64 मैच

इस साल 21वें फुटबॉल विश्व कप का आयोजन रूस के 11 शहरों के 12 स्टेडियम में होगा। इस साल वर्ल्ड कप में 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें आठ ग्रुप्स में रखा गया है, जिनके बीच 64 मैच खेले जाएंगे।

पुराना है भविष्यवाणी करने का तरीका

बता दें कि इससे पहले साल 2010 के फीफा वर्ल्ड कप में ऑक्टोपस पॉल ने भविष्यवाणियां की थी। पॉल ने खाने से भरे दो बॉक्स में से एक चुनकर विश्व कप विजेता का अनुमान लगाया था। इसके बाद सार 2014 के विश्व कप में भी कई जानवरों का इस्तेमाल विजेता का नाम जानने के लिए किया गया था। अब इस साल भी पॉल की तरह यह बिल्ला भविष्यवाणी करेगा।

वीडियो में देखें बिल्ला कैसे करता है भविष्यवाणी


अब तक इस बिल्ले का एक भी अनुमान नहीं हुआ गलत

सेंट पीटर्सबर्ग के हर्मिटेज म्यूजियम में बिल्लियों की देखभाल करने वाली अन्ना कोंड्राटियेवा ने कहा कि हमने एचिलेस को चुना, क्योंकि वह खूबसूरत है और उसकी नीली आंखें हैं। वह बहरा है, लेकिन उसके अनुमान बहुत सटीक होते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल एचिलेस ने कॉन्फेडरेशन कप मैचों के परिणामों की भविष्यवाणी की थी। कमाल की बात यह कि उसका एक भी अनुमान गलत नहीं ठहरा।


फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे