रीयाल मैड्रिड ने वेलेंसिया को 3-0 से दी मात, ला लिगा में बार्सिलोना के साथ खिताबी जंग बरकरार

By भाषा | Published: June 19, 2020 09:59 AM2020-06-19T09:59:30+5:302020-06-19T09:59:30+5:30

कोरोना वायरस महामारी के कारण ये लीग लगभग तीन महीने तक ठप्प रही थी...

Real Madrid 3-0 Valencia: Benzema bags a brace, Asensio scores on La Liga return | रीयाल मैड्रिड ने वेलेंसिया को 3-0 से दी मात, ला लिगा में बार्सिलोना के साथ खिताबी जंग बरकरार

रीयाल मैड्रिड ने वेलेंसिया को 3-0 से दी मात, ला लिगा में बार्सिलोना के साथ खिताबी जंग बरकरार

करीम बेंजेमा के दो गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने वेलेंसिया को 3-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में बार्सिलोना के साथ खिताबी जंग बरकरार रखी। रीयाल मैड्रिड अपने घरेलू मैदान पर दर्ज की गयी इस जीत से बार्सिलोना से अब केवल दो अंक पीछे रह गया है।

बार्सिलोना ने मंगलवार को लीगानेस को 2-0 से हराया था जो उसकी वापसी के बाद दूसरी जीत है। पहले हाफ में मैड्रिड की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी लेकिन दूसरे हाफ में उसने जल्द ही खेल पर नियंत्रण बना दिया।

पहले हाफ में वेलेंसिया ने गोल कर दिया था लेकिन वीडियो समीक्षा के बाद यह गोल अमान्य करार दिया गया। बेंजेमा ने 61वें मिनट में एडेन हेजार्ड के पास पर अपना पहला गोल किया। पिछले साल घुटने की चोट से जूझने के बाद पहली बार खेल रहे मार्को एसेन्सिया ने 74वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर कदम रखा और 30 सेकेंड के अंदर गोल भी दाग दिया।

बेंजेमा ने 86वें मिनट में अपना दूसरा और टीम की तरफ से तीसरा गोल किया। इस बीच रीयाल सोसिडैड को एल्वेस के हाथों को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे वह फिर से चौथा स्थान हासिल करने में नाकाम रहा। एल्वेस की तरफ से बोर्जा सेंज ने 56वें मिनट में जबकि मार्टिन आगुरगाबिरिया ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में गोल किया।

Web Title: Real Madrid 3-0 Valencia: Benzema bags a brace, Asensio scores on La Liga return

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे