फीफा वर्ल्ड कप से पहले विवादों में घिरी मैक्सिको फुटबॉल टीम, 'वेश्याओं के साथ की पार्टी'

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 6, 2018 01:29 PM2018-06-06T13:29:13+5:302018-06-06T14:46:08+5:30

Mexico Football Team: फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले मैक्सिको फुटबॉल टीम विवादों में घिर गई है

Mexico FIFA World Cup Squad is in row over Prostitute Scandal | फीफा वर्ल्ड कप से पहले विवादों में घिरी मैक्सिको फुटबॉल टीम, 'वेश्याओं के साथ की पार्टी'

Mexico FIFA World Cup Squad| Mexico Football Team| Mexico FIFA World Cup Squad prostitute scandal

नई दिल्ली, 06 जून:  फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले मैक्सिको फुटबॉल टीम विवादों में घिर गई है। दरअसल, मैक्सिको टीम के खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप के लिए यूरोप रवाना होने से पहले करीब 30 वेश्याओं के साथ पार्टी की थी।

 एक गॉसिप मैगजीन TVNotas की मंगलवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक मैक्सिको की वर्ल्ड कप टीम के लिए चुने गए खिलाड़ियों ने दर्जन भर कॉल गर्ल्स के साथ पिछले शनिवार को एक निजी कंपाउंट में पार्टी की थी। ये घटना मैक्सिको की स्कॉटलैंड के ऊपर 1-0 से जीत के बाद की है। 

इस मैगजीन ने 'द ट्रू फेयरवेल टू द ट्राई' शीर्षक के साथ इन खिलाड़ियों की तस्वीरें प्रकाशित की हैं। हालांकि, मैक्सिको के अधिकारियों ने कहा है कि इस घटना में शामिल खिलाड़ियों को प्रतिबंधित नहीं किया जाएगा क्योंकि उन्होंने अपने खाली समय में पार्टी की और उन्होंने ट्रेनिंग मिस नहीं की। (पढ़ें: फीफा वर्ल्ड कप: जानिए किसने जीते हैं सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप, कौन-कब बना विजेता)

इस पार्टी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में मैक्सिको के गोलकीपर गुइलरमो ओचोआ और बेनफिका के स्ट्राइक राउल जेमिनेज जैसे स्टार खिलाड़ियों को नाम शामिल हैं। यही नहीं इस पार्टी में शामिल होने वालों में लॉज ऐंजिलिस गैलेक्सी के लिए खेलने वाले दो भाई जोनाथन और जियोवानी डॉस सैंतोस, डिफेंडर कार्लोस सैलसेदो, मिडफील्डर मार्को फैबियन भी थे।

मैक्सिको की टीम पहले ही कोपेनहेगेन पहुंच चुकी है, जहां वह  रूस रवाना होने से पहले डेनमार्क से फ्रेंडली मैच खेलेगी। इस विवाद ने हाल के सालों में मैक्सिको फुटबॉल टीमों के साथ हुए विवाद की याद दिला दी। (पढ़ें: FIFA World Cup: पाकिस्तान में बनी है फीफा की गेंद, चिप लगे बॉल को कर सकेंगे स्मार्टफोन से कनेक्ट)

सितंबर 2010 में मोंटेरेरी में हुए एक मैच के बाद मैक्सिको फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों ने महिलाओं के साथ पार्टी की थी। उस घटना में शामिल सभी खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया था जबकि डिफेंडर एफरेन जुआरेज और फॉरवर्ड कार्लोस वेला को छह महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। 
(पढ़ें: फीफा वर्ल्ड कप: नेमार पर होगा ब्राजील के 16 साल के सूखे को खत्म करने का दारोमदार)

जून 2011 में भी अर्जेंटीना में हुए कोपा अमेरिका में भाग लेने से कुछ दिन पहले ही, मैक्सिको के खिलाड़ियों ने क्वेटो में एक होटेल में सेक्स वर्कर्स को हायर किया था। इस घटना के बाद खिलाड़ियों पर जुर्माना लगा था और उन पर नेशनल टीम के लिए खेलने पर छह महीने का बैन लगा दिया गया था।

Web Title: Mexico FIFA World Cup Squad is in row over Prostitute Scandal

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे