बेलोन डिओर पुरस्कार की दौड़ में मेस्सी को रोनाल्डो और वान डिक से मिलेगी टक्कर

By भाषा | Published: October 22, 2019 11:41 AM2019-10-22T11:41:01+5:302019-10-22T11:41:01+5:30

दुनिया भर के पत्रकारों की वोटिंग के बाद सोमवार को जब 30 नामित दावेदारों की घोषणा की गई तो उसमें नेमार का नाम नहीं था।

Messi will face Ronaldo and van dyk in the race for the Ballon Dor awards | बेलोन डिओर पुरस्कार की दौड़ में मेस्सी को रोनाल्डो और वान डिक से मिलेगी टक्कर

बेलोन डिओर पुरस्कार की दौड़ में मेस्सी को रोनाल्डो और वान डिक से मिलेगी टक्कर

Highlightsमेस्सी को बेलोन डिओर पुरस्कार की दौड़ में रोनाल्डो और वान डिक की चुनौती का सामना करना होगा।इस बार नेमार दावेदारों में शामिल नहीं हैं।

पेरिस, 22 अक्टूबर। लियोनल मेस्सी को 2019 बेलोन डिओर पुरस्कार की दौड़ में चिर प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और वर्जिल वान डिक की चुनौती का सामना करना होगा, जबकि इस बार नेमार दावेदारों में शामिल नहीं हैं। दुनिया भर के पत्रकारों की वोटिंग के बाद सोमवार को जब 30 नामित दावेदारों की घोषणा की गई तो उसमें नेमार का नाम नहीं था।

फ्रांस की फुटबॉल पत्रिका द्वारा दिए जाने वाले इन पुरस्कारों में मेस्सी और रोनाल्डो के 10 साल के वर्चस्व को पिछले साल लुका मोड्रिच ने तोड़ा था। रीयाल मैड्रिड और क्रोएशिया की ओर से 2018 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत बेलोन डिओर और फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने के एक साल बाद मोड्रिच को भी इस सूची में जगह नहीं मिली है।

महिला वर्ग में मेगान रेपिनो बेलोन डिओर खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं। उन्हें पिछले महीने फीफा की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया था। अमेरिका की इस स्टार की दो साथी खिलाड़ियों टोबिन हीथ और एलेक्स मोर्गन को भी 20 खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली है। पुरस्कार दो दिसंबर को पेरिस में दिए जाएंगे।

Web Title: Messi will face Ronaldo and van dyk in the race for the Ballon Dor awards

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे