manchester city wins english premier league with man united loss to west brom | EPL: मैनचेस्टर यूनाइटेड के हार के साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब

लंदन, 16 अप्रैल: मैनचेस्टर सिटी ने चिर प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर यूनाइटेड की हार के साथ ही इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल का खिताब जीत लिया है। वेस्ट ब्रोमविच एल्बियोन की मैनचेस्टर यूनाइटेड पर रविवार को उलटफेर भरी 1-0 की जीत के साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने ये खिताब जीत लिया।

सिटी ने इसके साथ ही दूसरे स्थान पर मौजूद यूनाइटेड पर 16 अंक की बढ़त बना ली है जो बाकी बचे मैचों से अधिकतम 15 अंक जुटा सकती है। पूरे सत्र के दौरान मैनचेस्टर सिटी ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर दबदबा बनाए रखा और उसका खिताब जीतना बिलकुल भी हैरानी भरा नहीं है।

पांच मैच शेष रहते खिताब जीतकर सिटी प्रीमियर लीग युग में संयुक्त रूप से सबसे जल्दी खिताब जीतने वाली टीम बनी। उसने 2000-01 की मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम की बराबरी की।


फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे