रोनाल्डो, सलाह, मोड्रिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार लिए नामांकित, मेसी को नहीं मिली जगह

By भाषा | Published: September 4, 2018 12:37 PM2018-09-04T12:37:11+5:302018-09-04T12:37:11+5:30

फीफा के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए जहां क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लुका मोद्रिक और मोहम्मद सलाह को नामांकित किया गया।

Lionel Messi not included in FIFA player of the year awards nominations | रोनाल्डो, सलाह, मोड्रिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार लिए नामांकित, मेसी को नहीं मिली जगह

पिछले दशक में मेसी और रोनाल्डो ने इस पुरस्कार पर दबदबा बनाए रखा था।

लंदन, चार सितंबर।फीफा के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए जहां क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लुका मोद्रिक और मोहम्मद सलाह को नामांकित किया गया, वहीं लियोनल मेसी को जगह नहीं दी गई।

पिछले दशक में मेसी और रोनाल्डो दोनों ने इस पुरस्कार पर दबदबा बनाए रखा था, लेकिन एफसी बार्सिलोना के खिलाड़ी पिछले लगातार 11 वर्षों से शीर्ष तीन खिलाड़ियों में शामिल होने के बाद इस साल दावेदारों की सूची से नदारद हैं।

फ्रांस की विश्व कप विजेता टीम के मैनेजर डिडीयर डेशचैम्प्स, क्रोएशिया के मैनेजर ज्लात्को डालिच और रीयाल मैड्रिड के पूर्व कोच जिनेदिन जिदान को फीफा के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

गोलकीपर के पुरस्कार के लिए नामांकित खिलाड़ियों में टोटेनहम एवं फ्रांस के ह्यूगो लोरिस, डेनमार्क एवं लीसेस्टर के कैस्पर शमेईशेल और बेल्जियम एवं रीयाल मैड्रिड के थिबोत कोर्टोइस शामिल हैं।

महिलाओं में नार्वे और ल्योन की खिलाड़ी एडा हेगरबर्ग, जर्मनी और ल्योन की ड्ज्सेनिफर मारोज्सान, ब्राजील एवं ओरलैंडो प्राइड की पांच बार की विजेता मार्ता को नामांकित किया गया है।

Web Title: Lionel Messi not included in FIFA player of the year awards nominations

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे