ISL 2018: लगातार 9 मैचों में हार के बाद चेन्नइयन एफसी ने दर्ज की सीजन की पहली जीत

By भाषा | Published: November 6, 2018 11:01 PM2018-11-06T23:01:58+5:302018-11-06T23:01:58+5:30

मौजूदा चैंपियन चेन्नइयन एफसी ने मंगलवार को मेजबान एफसी पुणे सिटी को 4-2 से हराकर आईएसएल के पांचवें सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज की।

ISL 2018-19: Chennaiyin FC archive season's first win against Mumbai | ISL 2018: लगातार 9 मैचों में हार के बाद चेन्नइयन एफसी ने दर्ज की सीजन की पहली जीत

ISL 2018: लगातार 9 मैचों में हार के बाद चेन्नइयन एफसी ने दर्ज की सीजन की पहली जीत

पुणे, छह नवंबर। मौजूदा चैंपियन चेन्नइयन एफसी ने मंगलवार को मेजबान एफसी पुणे सिटी को 4-2 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज की। श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पुणे ने नौवें मिनट में ही आशिक कुरुनियन के गोल की मदद से बढ़त हासिल कर ली थी और उसे 53वें मिनट तक कायम भी रखा था लेकिन 54वें मिनट में मेल्सन आल्वेस ने चेन्नई का खाता खोला।

चेन्नई ने 18 मिनट के भीतर चार गोल किये। मेलसन के अलावा ग्रेगोरी नेल्सन ने 56वें, इनिगो काल्डेरॉन ने 69वें और थोई सिंह ने 72वें मिनट में गोल दागे। पुणे के लिए दूसरा गोल इंजुरी टाइम में जोनाथन विला ने किया।

चेन्नई अपने सातवें मैच से हासिल तीन अंकों के साथ दस टीमों की तालिका में 10वें से नौवें नंबर पर पहुंची। दूसरी ओर, पुणे की टीम सत्र की चौथी हार के बाद तालिका में 10वें स्थान पर खिसक गयी है।

मेजबान टीम के लिए मैच की शुरुआत काफी धमाकेदार रही लेकिन परिणाम इसके बिल्कुल उलट रहा। आशिक ने नौवें मिनट में ही उसे 1-0 से आगे कर दिया था। आशिक ने यह गोल रोबिन सिंह की मदद से किया।

चेन्नई ने इसके बाद पुणे को कुछ मौकों पर सकते में डाला लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। 23वें मिनट में पुणे के लालचाउआनमाविया फानाई को पीला कार्ड मिला। एक गोल से पीछे होने के बाद चेन्नई की टीम लगातार मौके बना रही थी लेकिन मध्यांतर तक पुणे 1-0 से आगे रहा। 

चेन्नई ने दूसरे हाफ में भी अपने हमले जारी रखे और इसका नतीजा उसे 54वें मिनट में मिला, जब आल्वेस ने अनिरुद्ध थापा की मदद से गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। 

मेलसन ने दो मिनट बाद नेल्सन के लिए गेंद बनायी जिन्होंने चेन्नई को 2-1 से आगे कर दिया। पुणे के नियमित कप्तान एमिलियानो एल्फारो 67वें मिनट में मैदान पर आए लेकिन चेन्नई ने 69वें मिनट में तीसरा गोल करते हुए उनके लिए हालात मुश्किल बना दिए।

चेन्नई के लिए तीसरा गोल काल्डोरॉन ने किया। काल्डेरॉन ने कार्नर पर ओवरहेड किक पर यह बेहतरीन गोल किया। रही-सही कसर थोई सिंह ने 72वें मिनट में पूरी करते हुए स्कोर 4-1 कर दिया। थोई ने जेजे का प्रयास असफल होने के बाद रीबाउंड हुई गेंद को पोस्ट में भेजकर अपनी टीम को चौथी सफलता दिलाई। इंजुरी टाइम में विला ने मार्सेलिन्हो की मदद से हेडर से पुणे का दूसरा गोल किया लेकिन इससे नतीजे पर कोई असर नहीं पड़ा।

Web Title: ISL 2018-19: Chennaiyin FC archive season's first win against Mumbai

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :ISLआईएसएल