म्यांमार से हार के बावजूद भारतीय महिला फुटबॉल टीम पहली बार ओलंपिक क्वॉलिफायर्स के दूसरे दौर में

By भाषा | Published: November 13, 2018 10:14 PM2018-11-13T22:14:03+5:302018-11-13T22:18:14+5:30

ओलंपिक क्वॉलिफायर्स के दूसरे दौर के मुकाबले अगले साल अप्रैल में खेले जाएंगे।

indian womens team into olympic qualifiers 2nd round for first time | म्यांमार से हार के बावजूद भारतीय महिला फुटबॉल टीम पहली बार ओलंपिक क्वॉलिफायर्स के दूसरे दौर में

भारतीय महिला फुटबॉल टीम (फोटो- एआईएफएफ)

नई दिल्ली: भारतीय फुटबॉल महिला टीम ने मेजबान म्यांमार के खिलाफ संघर्षपूर्ण मैच में 1-2 से हार के बावजूद मंगलवार को पहली बार ओलंपिक क्वॉलिफायर्स के दूसरे दौर के लिये क्वॉलिफाई किया। भारतीय महिला टीम ने ग्रुप सी में तीन मैचों में चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहकर अगले दौर में जगह बनायी। म्यांमार इस ग्रुप में शीर्ष पर रहा। 

ओलंपिक क्वॉलिफायर्स के दूसरे दौर के मुकाबले अगले साल अप्रैल में खेले जाएंगे। थुवन्ना स्टेडियम में खेले गये मैच का पहला हाफ काफी रोमांचक रहा। इस दौरान दोनों टीमों ने एक एक गोल किया। 

भारतीय टीम ने बांग्लादेश पर 7-1 की शानदार जीत के साथ इस मैच में प्रवेश किया था लेकिन वह तीसरे मिनट में पिछड़ गयी। दायें छोर से भारतीय पेनल्टी क्षेत्र में मिला क्रास म्यांमार की विन थींग तुन ने पास गया जिन्होंने भारतीय रक्षक को छकाकर गोल किया। 

भारतीय टीम ने हालांकि इसके बाद बराबरी का गोल करने के लिये अपनी जीजान लगा दी। पिछले मैच में चार गोल करने वाली बाला देवी आठवें मिनट में गोल करने से चूक गयी। 

भारत ने आखिर में 23वें मिनट में बराबरी का गोल दोगा। यह गोल 19 वर्षीय रतनबाला देवी ने फ्री-किक पर किया। मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थी। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने अच्छा खेल दिखाया। इस बीच भारत को कुछ अच्छे मौके मिले लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया। भारतीय रक्षकों ने भी इस बीच कुछ शानदार बचाव किये लेकिन मैच समाप्त होने से सात मिनट पहले म्यांमार की टीम भारतीय रक्षापंक्ति में सेंध लगाने में सफल रही। 

म्यांमार की तरफ से यह गोल नागे नागे हतवी ने किया। भारत ने अंतिम सीटी बजने तक बराबरी का गोल करने के प्रयास किये लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

Web Title: indian womens team into olympic qualifiers 2nd round for first time

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Olympicओलंपिक