India vs Afghanistan, FIFA World Cup qualifiers: इंजुरी टाइम में भारतीय टीम ने किया गोल, अफगानिस्तान के खिलाफ खेला 1-1 से ड्रॉ

By भाषा | Published: November 15, 2019 11:43 AM2019-11-15T11:43:52+5:302019-11-15T11:43:52+5:30

India vs Afghanistan, FIFA World Cup qualifiers: Indian team play 1-1 draw with Afghanistan | India vs Afghanistan, FIFA World Cup qualifiers: इंजुरी टाइम में भारतीय टीम ने किया गोल, अफगानिस्तान के खिलाफ खेला 1-1 से ड्रॉ

India vs Afghanistan, FIFA World Cup qualifiers: इंजुरी टाइम में भारतीय टीम ने किया गोल, अफगानिस्तान के खिलाफ खेला 1-1 से ड्रॉ

Highlightsभारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालिफायर मैच में 1-1 से ड्रॉ खेला।भारतीय टीम की ओर से सीमिनलेन डोंगेल (90+3) ने गोल किया।अफगानिस्तान ने जेल्फागर नाजरी (45+1) के गोल की मदद से बढ़त बनाई थी।

भारत ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में गोल करके अफगानिस्तान के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालिफायर मैच में गुरुवार को ताजिकिस्तान के दुशान्बे में 1-1 से ड्रॉ खेला। इस परिणाम का मतलब है कि विश्व रैंकिंग में 106वें नंबर पर काबिज भारत को क्वालिफाईंग में अब भी अपनी पहली जीत की दरकार है।

भारतीय टीम जब अपनी दूसरी हार की तरफ बढ़ रही थी तब स्थानापन्न सीमिनलेन डोंगेल (90+3) ने गोल किया। अफगानिस्तान ने जेल्फागर नाजरी (45+1) के गोल की मदद से बढ़त बनाकर भारत को परेशानी में डाल दिया था। भारत ग्रुप ई में अब भी चौथे स्थान पर बना हुआ है। उसके चार मैचों में तीन अंक हैं, जबकि अफगानिस्तान चार अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

सेंट्रल रिपलब्लिकन स्टेडियम में बेहद ठंडे मौसम में खेला गया। शाम को तापमान नौ डिग्री तक चला गया था। भारत ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में गोल खाया। तब दाविद नजम ने शानदार मूव बनाकर उसे नाजरी तक भेजा जिन्होंने भारतीय रक्षकों को छकाकर गोल किया।

अफगानिस्तान ने पिछले मैचों के अच्छे प्रदर्शन से मिला आत्मविश्वास दिखाया। यह उसका घरेलू मैच था। पहले हाफ में अफगानिस्तान की टीम ने बेहतर खेल दिखाया और उसने भारतीय रक्षापंक्ति को दबाव में रखा जिसमें मंदर राव देसाई, आदिल खान, राहुल भेके और प्रीतम कोटल शामिल थे।

अफगानिस्तान के स्ट्राइकर अहमद ओमरान और मिडफील्डर फैसल शायस्ता ने उन्हें व्यस्त रखा। भारत ने भी एक दो बार प्रयास किये लेकिन उसने कोई स्पष्ट मौका नहीं बनाया। भारत ने मध्यांतर के बाद मंदर राव की जगह फारूख चौधरी को उतारा। भारतीयों ने बराबरी का गोल करने के लिये जी जान लगा दी।

भारत के पास 58वें मिनट में मौका था लेकिन कप्तान सुनील छेत्री का प्रीतम कोटाल के क्रास पर लगाया गया हेडर अजीजी ने बचा दिया। भारतीयों पर जब निराशा हावी हो रही थी तब इगोर स्टिमाक का कोटल की जगह डोंगेल को उतारने का फैसला सही साबित हुआ।

Web Title: India vs Afghanistan, FIFA World Cup qualifiers: Indian team play 1-1 draw with Afghanistan

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे