Happy Birthday Sunil Chhetri: Fitness Secrets of Sunil Chhetri in hindi | जानिए क्या है सुनील छेत्री की फिटनेस का राज, अब तक खेल चुके हैं 101 इंटरनेशनल मैच
सुनील छेत्री

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का जन्म 3 अगस्‍त 1984 को हुआ था। सुनील छेत्री ने अब तक खेले अपने 101 इंटरनेशनल मैचों में 64 गोल किए हैं। 34 साल की उम्र में भी सुनील छेत्री ने अपने प्रदर्शन से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया है। सुनील छेत्री अपनी फिटनेस के लिए खासा ख्याल रखते हैं। आज हम आपको इस बता रहे हैं सुनील छेत्री की फिटनेस का राज क्‍या है?

फिटनेस के लिए लेते हैं स्पेशल डाइट

सुनील छेत्री 34 साल की उम्र में फिट रहने के लिए स्पेशल डाइट लेते हैं। वो कई बार अपने इंटरव्यू में भी बता चुके हैं कि फिटनेस के लिए वो अपनी डाइट का खासा ख्याल रखते हैं। सुनील के मुताबिक वह अपनी डाइट में ओटमिल, अंडे, फल, ड्राई फ्रूट्स, कॉफी और नारियल पानी लेते हैं। वह अपनी इस डाइट रूटीन को लगातार 15 साल से फॉलो करते आ रहे हैं।

बिजी शेड्यूल में भी नहीं भूलते एक्‍सरसाइज

स्पेशल डाइट के साथ-साथ सुनील नरेन फिटनेस के लिए डेली एक्सरसाइज करते हैं और चाहे कितना भी बिजी शेड्यूल हो वो एक्सरसाइज करना नहीं भूलते हैं। इसके अलावा मन की शांति के लिए मेडिटेशन की मदद भी लेते हैं। छेत्री ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अगर आप संयमित खानपान और जीवनशैली अपनाते हैं तो आपकी फिटनेस कभी खराब नहीं होगी।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

English summary :
Happy Birthday Sunil Chhetri: Fitness Secrets of Sunil Chhetri in hindi


फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे