वीडियो: वर्ल्ड कप जीतने के बाद फ्रांस के खिलाड़ियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या किया, देखिए

By विनीत कुमार | Published: July 16, 2018 02:25 PM2018-07-16T14:25:56+5:302018-07-16T14:27:31+5:30

फ्रांस की जीत का जोरदार जश्न मॉस्को से लेकर पेरिस की सड़कों पर मनाया गया। फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर खिताब जीता।

fifa world cup video when france players enterd into post match press conference of coach didier deschamps | वीडियो: वर्ल्ड कप जीतने के बाद फ्रांस के खिलाड़ियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या किया, देखिए

France team at Press Conference

मॉस्को, 16 जुलाई: फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में फ्रांस ने रविवार को क्रोएशिया को 4-2 से हराकर 20 साल बाद विश्व चैम्पियन का खिताब दूसरी बार हासिल कर लिया। इससे पहले टीम 1998 में पहली बार वर्ल्ड कप जीतने में सफल रही थी। फ्रांस की जीत का जोरदार जश्न मॉस्को के लुज्निकी स्टेडियम से लेकर पेरिस की सड़कों तक पर मनाया गया।

हालांकि, इन सबसे अगल फ्रांस के खिलाड़ियों का जश्न था जिन्होंने मैदान से लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस तक में जम कर मस्ती की और इस लम्हे को यादागार बनाया। फ्रांस की ओर से इस जीत में एंटोइन ग्रीजमैन (38वें मिनट), पॉल पोग्बा (59वें मिनट) और स्टार युवा खिलाड़ी किलियान एम्बापे (65वें मिनट) ने गोल दागे। वहीं, क्रोएशिया से स्ट्राइकर मारियो मैंडजुकिक का आत्मघाती गोल भी उसके लिए तोहफा बन कर आया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में फ्रांस के खिलाड़ियों की मस्ती

मैच के बाद फ्रांस के डिडिएर डेसचैम्प्स प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए। हालांकि, इससे पहले कि वह अपनी बात पत्रकारों से पूरी तरह से कह पाते, फ्रांस के खिलाड़ी डांस करते हुए कमरे में आ गए और जम कर शैम्पेन उछाला। यही नहीं, सभी खिलाड़ी बार-बार डेसचैम्प्स का नाम लेते हुए झूम भी रहे थे। आखिकार डेसचैम्प्स भी क्या करते। बाद में वह भी इन खिलाड़ियों की मस्ती में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें- फीफा वर्ल्ड कप: चैम्पियन फ्रांस की टीम का अनूठा सच, 23 में आधे से ज्यादा खिलाड़ी अफ्रीकी मूल के


बता दें कि फ्रांस की जीत के साथ कोच डेसचैम्प्स ने भी इतिहास रचा। फ्रांस ने 1998 में पहली बार विश्व कप खिताब अपनी झोली में डाला था और तब वह टीम के कप्तान थे और इस बार फाइनल जीतने वाली टीम के कोच हैं।

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर लोगों ने व्लादिमीर पुतिन के लिए मजे, ट्विटर पर आए फनी कमेंट

इससे वह खिलाड़ी और मैनेजर के तौर पर अपनी टीम को विश्व कप ट्राफी दिलाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गये हैं। डेसचैम्प्स से पहले ब्राजील के मारियो जगालो और जर्मनी के फ्रैंक बैकनबउर खिलाड़ी और कोच के तौर पर अपनी टीम को खिताब दिला चुके हैं।

फ्रांस की फाइनल की ये जीत इसलिए भी खास है क्योंकि 1966 के बाद यह पहला मौका था जब इतने गोल खिताबी मुकाबले में हुए। इससे पहले 1966 के फाइनल में इंग्लैंड ने वेस्ट जर्मनी को 4-2 से हराकर खिताब जीता था। यही नहीं, यह मैच फ्रांस के स्टार खिलाड़ी 19 साल के किलियान एम्बापे के लिए भी यादगार रहा। वह, पेले के बाद दूसरे ऐसे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं जिसने वर्ल्ड कप फाइनल में गोल किया। पेले ने ये कारमाना 1958 में किया था।

यह भी पढ़ें- FIFA WC: फ्रांस के चैंपियन बनने पर कुछ ऐसा था पेरिस की सड़कों का नजारा, Video देख चौंक जाएंगे आप

Web Title: fifa world cup video when france players enterd into post match press conference of coach didier deschamps

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे