फीफा वर्ल्ड कप: कोस्टा रिका के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलकर स्विट्जरलैंड अगले दौर में

By विनीत कुमार | Published: June 28, 2018 02:21 AM2018-06-28T02:21:16+5:302018-06-28T02:22:22+5:30

ग्रुप- ई में ब्राजील 7 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए नॉक आउट में पहुंचा है। वहीं, स्विट्जरलैंड के तीन मैचों से 5 अंक हैं।

fifa world cup switzerland into knockout after draw with costa rica by 2 2 | फीफा वर्ल्ड कप: कोस्टा रिका के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलकर स्विट्जरलैंड अगले दौर में

Switzerland Vs Costa Rica

मॉस्को, 28 जून: स्विट्जरलैंड ने ग्रुप-ई में कोस्टा रिका के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलते हुए फीफा वर्ल्ड कप के नॉकआउट में जगह पक्की कर ली। इस बेहद रोमांचक मुकाबले में पहले ही नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो चुकी कोस्टी रिका टीम ने भी खूब दमखम दिखाया और बेहतरीन प्रदर्शन के साथ वर्ल्ड कप से विदा लिया।

स्विट्जरलैंड की ओर से 31वें और 88वें मिनट में गोल हुए जबकि कोस्टा रिका की ओर से जवाबी गोल 56वें और 90+3' मिनट में हुए। एक समय 1-1 से ड्रॉ की ओर से बढ़ रहे इस मैच में 88वें मिनट में जोसेफ डरमिक ने गोल कर स्विट्जरलैंड को बढ़त दिलाई। स्विट्जरलैंड इस गोल के बाद जीत की उम्मीद कर रही थी लेकिन कभी इंजरी टाइम में उसके गोलकीपर यान सोमेर के आत्मघाती गोल ने पूरी कहानी बदलकर रख दी। 

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup: सर्बिया को 2-0 से हराकर ब्राजील शान से प्री-क्वॉर्टर फाइनल में

हालांकि, स्विट्जरलैंड के लिए संतोष की बात ये रही कि उसने अगले दौर में प्रवेश पा लिया।  ग्रुप- ई में ब्राजील 7 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए नॉक आउट में पहुंचा है। वहीं, स्विट्जरलैंड के तीन मैचों से 5 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर रहा। वर्ल्ड कप में एक जीत और दो हार के साथ सर्बिया 3 अंकों के साथ बाहर हो गई। कोस्टा रिका ग्रुप-ई में एक अंक के साथ सबसे नीचे रहा। उसे दो मैचों में हार मिला और स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच ड्रॉ रहा।

स्विट्जरलैंड के गोलकीपर ने किया आत्मघाती गोल

मैच के 93वें मिनट में कोस्टा रिका को पेनल्टी मिली। इस पर शॉट ब्रायन रुइज ने लिया। उनका शॉट गोलपोस्ट के बार से टकराया। ऐसा लग रहा था कि स्विट्जलैंड के लिए खतरा टल गया लेकिन तभी गेंद अनजाने में सोमेर की पीठ से टकरा कर नेट में चली गई।

इससे पहले स्विट्जरलैंड के लिए 31वें मिनट में बेलरिम जेमाली ने पहला गोल किया था। वहीं, केंडल वॉसटन ने 56वें मिनट में कोस्टा रिका को बराबरी दिलाई।  स्विट्जरलैंड का सामना अब प्री-क्वॉर्टर फाइनल में स्वीडन से होगा।

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup: जर्मनी हुआ उलटफेर का शिकार, दक्षिण कोरिया से 2-0 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर

Web Title: fifa world cup switzerland into knockout after draw with costa rica by 2 2

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे