कोलकाता में खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश मैच, टीम इंडिया की नजरें पूरे अंक लेने पर

By भाषा | Published: October 14, 2019 01:09 PM2019-10-14T13:09:58+5:302019-10-14T13:09:58+5:30

नौ साल बाद सीनियर पुरुष टीम का कोई मैच कोलकाता में होने जा रहा है लिहाजा इसे लेकर दीवानगी चरम पर है।

FIFA World Cup qualifier: India vs Bangladesh Match Preview | कोलकाता में खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश मैच, टीम इंडिया की नजरें पूरे अंक लेने पर

कोलकाता में खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश मैच, टीम इंडिया की नजरें पूरे अंक लेने पर

Highlightsभारत की टीम बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा पहली जीत दर्ज करने का होगा।भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच सोमवार को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

कोलकाता, 14 अक्टूबर। एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ से उत्साहित भारतीय टीम ग्रुप ई के दूसरे दौर में मैच में मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा फीफा विश्व कप क्वालिफायर में पहली जीत दर्ज करने का होगा। भारत ने कतर जैसी आक्रामक टीम को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर क्वालिफायर में पहले अंक हासिल किए। पहले मैच में उसे ओमान ने हराया था।

नौ साल बाद सीनियर पुरुष टीम का कोई मैच कोलकाता में होने जा रहा है लिहाजा इसे लेकर दीवानगी चरम पर है। सॉल्टलेक स्टेडियम खचाखच भरा रहना तय है और ऐसे में इगोर स्टिमक की टीम पूरे तीन अंक लेकर विश्व कप की उम्मीदें कायम रखने की कोशिश में होगी। डिफेंडर संदेश झिंगन बायें घुटने में चोट के कारण इस मैच से बाहर है, लेकिन पिछले मैच से बाहर रहे कप्तान सुनील छेत्री की वापसी से मेजबान के हौसले बुलंद है।

छेत्री ने अपने पिछले मैच में 72वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा था, जिसमें भारत को ओमान ने 1-2 से शिकस्त दी थी। छेत्री की जगह कप्तानी करने वाले गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने कतर के खिलाफ कम से कम 11 हमले बचाए। डिफेंस, टीम संयोजन और अनुशासन के चलते भारतीय टीम ने कतर जैसी टीम के सामने एक अंक बनाया।

अब फीफा रैंकिंग में अपने से 83 पायदान नीचे काबिज बांग्लादेश के खिलाफ वह पूरे अंक लेना चाहेंगे। फारवर्ड पंक्ति में नजरें छेत्री पर होंगी, जिनका साथ बलवंत सिंह और मनवीर सिंह देंगे। पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने कहा, ‘‘सुनील ही गोल कर सकता है। ऐसे में अगर वह नहीं खेल रहा है या गोल नहीं कर पाता तो काफी मुश्किल हो जाएगी। फॉरवर्ड पंक्ति को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।’’

छेत्री को बेंगलुरू एफसी के साथी उदांता सिंह और आशिक कुरूनियन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। डिफेंस में अनस ई और आदिल खान की भूमिका अहम होगी। झिंगन की गैर मौजूदगी में अनस की जिम्मेदारी बढ गई है। बांग्लादेश की टीम दो मैच लगातार हारकर आई है। उसे अफगानिस्तान और कतर ने हराया, लेकिन दोनों मैचों में जैमी डे की टीम ने कई मौके बनाए। कागजों पर भारत का पलड़ा भारी लग रहा है, जिसने बांग्लादेश के खिलाफ 28 मैचों में से 15 जीते और दो हारे लेकिन पिछली बार सैफ चैंपियनशिप 2013 और 2014 में अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच में बांग्लादेश ने उसे ड्रॉ पर रोका था।

Web Title: FIFA World Cup qualifier: India vs Bangladesh Match Preview

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे