फीफा विश्व कप 2018 में नहीं होंगे इंग्लैंड के रेफरी, पहली बार होगा ऐसा

By भाषा | Published: March 30, 2018 12:03 PM2018-03-30T12:03:40+5:302018-03-30T12:03:40+5:30

रूस में होने वाले अगामी फुटबॉल विश्व कप में इंग्लैंड का कोई मैच रैफरी और सहायक नहीं होगा।

FIFA World Cup no referees from England | फीफा विश्व कप 2018 में नहीं होंगे इंग्लैंड के रेफरी, पहली बार होगा ऐसा

World Cup referees feature two from US, none from England

पेरिस, 30 मार्च। रूस में होने वाले अगामी फुटबॉल विश्व कप में इंग्लैंड का कोई मैच रैफरी और सहायक नहीं होगा। फीफा की जारी सूची में 99 मैच अधिकारियों का नाम है। विश्व युद्ध युग के बाद यह पहली बार है जब फीफा विश्व कप में इंग्लैंड का कोई मैच अधिकारी नहीं होगा।

पिछले सत्र में प्रीमियर लीग से संन्यास लेने वाले रैफरी मार्क क्लाट्टेनबर्ग को फीफा ने पूर्व- चयनित समूह में शामिल किया था। लेकिन बड़ी रकम मिलने पर वह सऊदी अरब चले गए जिससे फीफा के पास इंग्लैंड के किसी रैफरी को रखने का विकल्प नहीं बचा।

इस सूची में यूएफा से मान्यता प्राप्त देशों जर्मनी, तुर्की, रूस, नीदरलैंड, पोलैंड, स्पेन, सर्बिया, इटली, स्लोवेनिया और फ्रांस के रैफरियों को जगह मिली है। ऐसी मान्यता है कि फुटबॉल की शुरूआत इंग्लैंड से हुई और उसे एक और झटका इससे भी लगा है कि देश के किसी मैच सहायक को भी इस सूची में जगह नहीं मिली है।

फीफा ने यह फैसला रूस और ब्रिटेन के बीच जारी मौजूदा तनाव के कारण लिया है। फुटबॉल विश्व कप का आयोजन इस साल 14 जून से 15 जुलाई तक खेला जाएगा।

खेल जगत की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Web Title: FIFA World Cup no referees from England

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे