FIFA: ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगे रूस और उरुग्वे, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

By भाषा | Published: June 25, 2018 01:40 PM2018-06-25T13:40:30+5:302018-06-25T13:40:30+5:30

रूस और उरुग्वे की टीमें लीग चरण के अपने आखिरी मैच में जब आमने सामने होंगी तो उनका लक्ष्य जीत दर्ज करके ग्रुप ए से शीर्ष स्थान पर हासिल करना होगा।

FIFA World Cup 2018: Uruguay Vs Russia Match Preview and Analysis | FIFA: ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगे रूस और उरुग्वे, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

FIFA: ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगे रूस और उरुग्वे, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

समारा (रूस), 25 जून। अपने शुरुआती मैच जीतकर पहले ही नॉकआउट में जगह पक्की कर चुकी रूस और उरुग्वे की टीमें फीफा विश्व कप 2018 के लीग चरण के अपने आखिरी मैच में जब आमने सामने होंगी तो उनका लक्ष्य जीत दर्ज करके ग्रुप ए से शीर्ष स्थान पर हासिल करना होगा।

शानदार फॉर्म में है रूस की टीम

विश्व कप से पहले के खराब अभियान के कारण रूस को चुका हुआ मान लिया गया था, लेकिन मेजबान टीम ने अपने पहले मैच में ही सऊदी अरब पर 5-0 की जीत से धमाकेदार शुरुआत की और उसके बाद मिस्र को 3-1 से हराया।

उरुग्वे ने मिस्र और सऊदी अरब को दी मात

उरुग्वे ने मिस्र और सऊदी अरब दोनों के खिलाफ समान 1-0 के अंतर से जीत दर्ज की और इस तरह से उसकी असली परीक्षा रूस के खिलाफ होगी जो घरेलू दर्शकों के सामने बेहतरीन प्रदर्शन से उत्साह से लबरेज है।  (फीफा वर्ल्ड कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें)

उरुग्वे को टॉप पर पहुंचने के लिए चाहिए जीत

उरुग्वे को अगर शीर्ष पर रहना है तो उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी, क्योंकि रूस गोल अंतर में उससे काफी आगे है और वह मैच ड्रा होने पर भी ग्रुप ए में चोटी पर रहेगा। वैसे अपने ग्रुप ए में शीर्ष पर रहने पर भी इन दोनों टीमों को अगले चरण में कुछ खास राहत नहीं मिलने वाली है, क्योंकि उनका सामना स्पेन या क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल से हो सकता है। वैसे ग्रुप बी में ईरान भी अभी नॉकआउट में पहुंचने की दौड़ में बना हुआ है।

रूस खिताब के दावेदारों में हुआ शामिल

रूस के पहले चरण के प्रदर्शन के बाद अब उसे खिताब के दावेदारों में भी शामिल किया जाने लगा है। वैसे पहले माना जा रहा था कि वह पहले दौर में बाहर होने वाला केवल दूसरा मेजबान बन सकता है लेकिन कोच स्टेनिसलाव चेरचेसोव का मानना है कि उनकी टीम को हमेशा कम करके आंका गया। 

अब उनकी कोशिश लुईस सुआरेज और एडिसन कवानी जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके आलोचकों को एक और करारा जवाब देने पर टिकी है। वह हालांकि जानते हैं कि यह मुकाबला कतई आसान नहीं है क्योंकि उरुग्वे की टीम बेहद संगठित है। यह भी पढ़ें- FIFA WC: गोल्डन बूट की रेस में दो खिलाड़ियों ने रोनाल्डो को छोड़ा पीछे, देखें दावेदारों की पूरी लिस्ट

100 इंटरनेशनल मैच पूरा कर चुके हैं सुआरेज

सुआरेज ने सऊदी अरब के खिलाफ पिछले मैच में अंतरराष्ट्रीय मैचों का शतक पूरा किया और गोल करके यह जश्न मनाया और वह फिर से यह प्रदर्शन दोहराने के लिए प्रतिबद्ध होंगे। रूस की निगाह फिर से अपने मिडफील्डर डेनिस चेरीशेव पर टिकी रहेंगी जिन्होंने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 

चेरीशेव ने कहा कि हम अब तक के अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हैं लेकिन यह तो केवल शुरुआत है। उरुग्वे के डिफेंडर जोस मारिया गिमीनेज जांघ की चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे जो उसकी टीम के लिये बड़ा झटका है। गिमीनेज टीम के पहले मैच में जीत के नायक रहे थे। उन्होंने टीम की तरफ से एकमात्र गोल किया था।

Web Title: FIFA World Cup 2018: Uruguay Vs Russia Match Preview and Analysis

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे