World Cup 2018: नॉकआउट में पहुंचने के लिए स्पेन को केवल ड्रॉ की दरकार, मोरक्को से मुकाबला

By भाषा | Published: June 25, 2018 01:53 PM2018-06-25T13:53:36+5:302018-06-25T13:53:36+5:30

स्पेन को विश्व कप के नॉकआउट में पहुंचने के लिए केवल ड्रा की दरकार है, लेकिन वह मोरक्को को कम आंकने की गलती नहीं करेगा

FIFA World Cup 2018: Spain vs Morocco Match Preview and Analysis | World Cup 2018: नॉकआउट में पहुंचने के लिए स्पेन को केवल ड्रॉ की दरकार, मोरक्को से मुकाबला

World Cup 2018: नॉकआउट में पहुंचने के लिए स्पेन को केवल ड्रॉ की दरकार, मोरक्को से मुकाबला

कालिनिनग्राद, 24 जून। स्पेन को विश्व कप के नॉकआउट में पहुंचने के लिए केवल ड्रॉ की दरकार है, लेकिन वह मोरक्को को किसी भी तरह से कम करके आंकने की गलती नहीं करेगा जिसके खिलाफ उसे ग्रुप बी का अपना अंतिम मैच खेलना है। स्पेन ने पुर्तगाल के खिलाफ अपना पहला मैच 3-3 से ड्रॉ कराया था। इसके बाद उसे ईरान के खिलाफ 1-0 से जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था।

वैसे रिकॉर्ड मोरक्को के खिलाफ है। इन दोनों टीमों के बीच विश्व कप में अब तक चार मैच खेले गए हैं और इनमें से तीन में स्पेन ने जीत दर्ज की है। इन मैचों में स्पेन ने 11 गोल किये हैं और कभी उसने दो से कम गोल नहीं किए।

स्पेन के लिए अच्छी खबर है कि 2014 विश्व कप और 2016 यूरो चैंपियनशिप में लचर प्रदर्शन करने वाले डियगो कोस्टा बहुत अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अब तक दो मैचों में तीन गोल दागे हैं और टीम उनसे इस महत्वपूर्ण मैच में भी यही प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद कर रही होगी। (फीफा वर्ल्ड कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें)

जहां तक मोरक्को का सवाल है तो पहले दो मैच गंवाने के बाद वह नॉकआउट की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है। उसे ईरान के खिलाफ आत्मघाती गोल के कारण अंक गंवाना पड़ा, जबकि पुर्तगाल के खिलाफ क्रिस्टियानो रोनाल्डो का गोल उस पर भारी पड़ गया था। 

ईरान और पुर्तगाल के खिलाफ मोरक्को ने लगातार हमलावर तेवर अपनाए रखे थे और उसने कई मौके बनाए। शायद यही वजह है कि स्पेन के कोच फर्नांडो हिएरो मोरक्को को किसी भी दृष्टि से कम करके नहीं आंकना चाहते हैं। 

विश्व कप शुरू होने से दो दिन पहले जुलेन लोपेटेगुई को बर्खास्त किए जाने के कारण पद संभालने वाले हिएरो ने कहा कि यह विश्व कप है और यहां एक भी मैच आसान नहीं है। हम सुधार कर सकते हैं और उम्मीद है कि ऐसा करके हम विजय क्रम जारी रखेंगे लेकिन कोई भी आपको जीत थाल में परोसकर नहीं देगा। (यह भी पढ़ें- FIFA WC: गोल्डन बूट की रेस में दो खिलाड़ियों ने रोनाल्डो को छोड़ा पीछे, देखें दावेदारों की पूरी लिस्ट)

हिएरो ने कहा कि कुछ ग्रुप में टीमें अंतिम सोलह में जगह पक्की कर चुकी हैं लेकिन हमारा ग्रुप काफी कड़ा है। हमारे पास मोरक्को के खिलाफ तीन अंक लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

स्पेन हालांकि ड्रॉ पर भी अगले दौर में पहुंच जाएगा, लेकिन ग्रुप बी से शीर्ष पर रहने के लिये उसे पुर्तगाल की तुलना में अधिक गोल से जीत दर्ज करनी होगी। इन दोनों टीमों के अभी दो मैचों में चार-चार अंक हैं और उन्होंने समान गोल किए हैं। 

मोरक्को को अपने स्टार स्ट्राइकर अयूब अल काबी से उम्मीद रहेगी कि वह गोल करने की अपनी क्षमता का असली नमूना इस मैच में पेश करें जिससे टीम इस फुटबाल महासमर के अपने सफर का अंत जीत से कर सके।

Web Title: FIFA World Cup 2018: Spain vs Morocco Match Preview and Analysis

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे