फीफा वर्ल्ड कप: जर्मनी के खिलाफ गोल पर ऐसे झूमे फैंस, मैक्सिको में आ गया भूकंप!

By विनीत कुमार | Published: June 18, 2018 06:44 PM2018-06-18T18:44:21+5:302018-06-18T18:49:02+5:30

स्थानीय मीडिया के अनुसार इस मैच के दौरान मैक्सिको सिटी के जाकालो स्क्वॉयर पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

FIFA World Cup 2018 Mexico fans sparked artificial earthquake while celebrating Hirving Lozano goal against Germany | फीफा वर्ल्ड कप: जर्मनी के खिलाफ गोल पर ऐसे झूमे फैंस, मैक्सिको में आ गया भूकंप!

Mexico fans

मैक्सिको, 18 जून: रूस में जारी फीफा वर्ल्ड कप-2018 के अपने पहले मैच में मैक्सिको ने पिछले चैम्पियन जर्मनी को 1-0 से हरा दिया। इसके बाद मैक्सिकों में हजारों की संख्या में फुटबॉल फैंस सड़क पर उतर आए और जमकर खुशी मनाई। मैक्सिको के लिए यह जीत इसलिए भी खास थी क्योंकि उसने 1985 के बाद पहली बार जर्मनी को हराया।

दिलचस्प, ये कि जब मैक्सिको हिरविंग लोजानो ने मैच के 35वें मिनट में गोल दागा तो उस समय मैक्सिको सिटी में  भूकंप आ गया। भूकंप पर नजर रखने वाले सिस्मोलॉजिस्ट्स के अनुसार ठीक 35वें मिनट में एक 'आर्टिफिशियल भूकंप' रिकॉर्ड किया गया। उस समय मैक्सिको के फैंस गोल के बाद नाच रहे थे और जोर-जोर से उछल रहे थे। (और पढ़ें- FIFA World Cup 2018: इस गोलकीपर ने नहीं करने दिया मेसी को गोल, कभी बनाता था फिल्में)


 
मेक्सिको के समय के अनुसार ये सुबह के 11 बजकर 32 मिनट का समय था जब लोजानो ने जर्मनी के गोल पोस्ट में गोल मारा। इसी के ठीक बाद तेज झटके महसूस किए गए।

स्थानीय मीडिया के अनुसार इस मैच के दौरान मैक्सिको सिटी के जाकालो स्क्वॉयर पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। मैच के बाद तो मानो पूरा शहर सड़कों पर उमर आया। रिपोर्ट्स के अनुसार कई लोग अपने पैरों पर ही उछल रहे थे तो कई कार में तेजी से गाने बजा रहे थे। वहीं कई फैंस  लोजानो को राष्ट्रपति का उम्मीदवार भी बताने लगे। बता दें कि मैक्सको में एक जुलाई को चुनाव होने हैं।

इस जीत की खुशी में मैक्सिको के राष्ट्रपित एनरिक पेना नीटो भी शामिल हुए ट्विटर पर टीम को बधाई दी। (फीफा वर्ल्ड कप की हर खबर यहां पढ़ें)

Web Title: FIFA World Cup 2018 Mexico fans sparked artificial earthquake while celebrating Hirving Lozano goal against Germany

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे