FIFA: क्रोएशिया के खिलाफ उलफटेर के इरादे से उतरेगा आइसलैंड, मैच पर रहेगी मेसी की नजर

By भाषा | Published: June 26, 2018 02:55 PM2018-06-26T14:55:15+5:302018-06-26T14:55:15+5:30

FIFA World Cup 2018: क्रोएशिया और आइसलैंड के बीच यह मैच भारतीय समय के अनुसार रात 11.30 बजे से खेला जाएगा।

FIFA World Cup 2018: Iceland vs Croatia Match Preview and Analysis | FIFA: क्रोएशिया के खिलाफ उलफटेर के इरादे से उतरेगा आइसलैंड, मैच पर रहेगी मेसी की नजर

FIFA World Cup 2018: Iceland vs Croatia Match Preview and Analysis

रोस्तोव ऑन दोन (रूस), 25 जून। पहले दोनों मैच में जीत से नॉकआउट में जगह सुरक्षित करने वाला क्रोएशिया दूसरे चरण की कड़ी चुनौतियों से पहले अपना विजय अभियान जारी रखने, जबकि अगर-मगर की डगर में फंसा आइसलैंड उलटफेर के इरादों के साथ विश्व कप ग्रुप डी के आखिरी लीग मैच में एक दूसरे का सामना करेंगे। क्रोएशिया और आइसलैंड के बीच यह मैच भारतीय समय के अनुसार रात 11.30 बजे से खेला जाएगा।

क्रोएशिया ने फीफा विश्व कप 2018 की शानदार शुरुआत की है। उसने पहले नाइजीरिया और बाद में अर्जेंटीना पर प्रभावशाली जीत से अंतिम 16 में जगह पक्की कर ली है। अब उसकी निगाह विश्व कप 1998 के अपने अभियान की पुनरावृत्ति करने पर टिकी है जब डेवोर सुकर के करिश्माई खेल से टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी। (फीफा वर्ल्ड कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें)

अगले दौर में क्रोएशिया को डेनमार्क या ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना पड़ सकता है। यहां तक कि फ्रांस से भी उसका पाला पड़ सकता है, लेकिन इसकी चिंता किए बिना वह आइसलैंड को बाहर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा। वहीं अगर इस मैच में आइसलैंड की टीम जीत दर्ज करती है तो अर्जेंटीना की टीम का नॉकआउट राउंड में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा।

क्रोएशिया के कोच जाल्को डेलिच हालांकि इस मैच में अपने उन खिलाड़ियों को विश्राम देने पर विचार कर रहे हैं जिन पर पीला कार्ड मिलने पर निलंबन का खतरा मंडरा रहा है। डेलिच ने कहा कि मैं ग्रुप में शीर्ष पर रहना पसंद करूंगा, लेकिन हमें अपने खिलाड़ियों के बारे में भी सोचना है जिन्हें पीले कार्ड मिले हैं। इसलिए मैं लाइन अप में बदलाव करूंगा। जिन खिलाड़ियों को पीले कार्ड मिले हैं मैं उनके साथ शुरुआत नहीं करूंगा क्योंकि इसमें जोखिम हैं।

यह अर्जेन्टीना के लिए बुरी खबर हो सकती है, जिसे सेंट पीटर्सबर्ग में अपने अंतिम लीग मैच में नाइजीरिया को हराना होगा और उम्मीद करनी होगी कि क्रोएशिया की टीम आइसलैंड के खिलाफ नहीं हारे। ये दोनों मैच एक साथ खेले जाएंगे।

लेकिन आइसलैंड के लिए यह अच्छी खबर कही जाएगी, जिसने अपने पहले मैच में अर्जेंटीना को 1-1 से बराबरी पर रोककर सभी को चौंका दिया था। वह अगले मैच में नाइजीरिया से 2-0 से हार गया था, लेकिन वह गिल्फी सिगुर्डसन से चमत्कारिक प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा होगा। यह स्टार स्ट्राइकर नाइजीरिया के खिलाफ पेनल्टी पर चूक गया था, लेकिन वह उसे भूलकर नए सिरे से शुरुआत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। (यह भी पढ़ें- FIFA: ईरान के खिलाफ एक भी गोल नहीं कर पाए रोनाल्डो, ये है गोल्डन बूट रेस की पूरी लिस्ट)

सिगुर्डसन ने कहा कि हां यह निराशाजनक था। मुझे खेद है कि पेनल्टी पर चूक गया। लेकिन जब अगले मैच में प्रवेश करते हो तो आपको पिछली बातें भूलनी होती है। मैं अभी उस स्थिति में पहुंच गया हूं जहां मैं केवल अगले मैच के बारे में सोच रहा हूं।

आइसलैंड के लिए हालांकि जीत ही पर्याप्त नहीं होगी और उसे अर्जेंटीना और नाइजीरिया के मैच पर ध्यान देना होगा। अगर नाइजीरिया जीत दर्ज करता है तो आइसलैंड बाहर हो जाएगा। अगर अर्जेंटीना ड्रॉ खेलता या जीत दर्ज करता है तो फिर गोल अंतर के आधार पर अंतिम 16 में पहुंचने वाली टीम का निर्धारण होगा। 

इन दोनों टीमों के बीच इससे पहले सभी स्तरों पर छह मैच खेले गए हैं जिनमें से चार में क्रोएशिया ने जीत दर्ज की है लेकिन इन दोनों के बीच विश्व कप क्वालीफायर में जो आखिरी मुकाबला हुआ था उसमें आइसलैंड ने 1-0 से जीत दर्ज की थी।

Web Title: FIFA World Cup 2018: Iceland vs Croatia Match Preview and Analysis

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे