FIFA World Cup, Sweden Vs Korea Republic: स्वीडन की जीत से शुरुआत, कोरिया को 1-0 से हराया

By विनीत कुमार | Published: June 18, 2018 05:27 PM2018-06-18T17:27:41+5:302018-06-18T19:26:04+5:30

FIFA World Cup 2018: ग्रुप-एफ में स्वीडन और दक्षिण कोरिया के बीच मैच का लाइव अपडेट...

fifa world cup 2018 group f sweden vs korea republic live update and goal score | FIFA World Cup, Sweden Vs Korea Republic: स्वीडन की जीत से शुरुआत, कोरिया को 1-0 से हराया

Sweden Vs South Korea

मॉस्को, 18 जून: फीफा वर्ल्ड कप-2018 के ग्रुप-एफ के दूसरे मैच में सोमवार को स्वीडन ने दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराकर अपने अभियान का आगाज किया है। स्वीडन के लिए एकमात्र गोल आंद्रियास ग्रैनविस्ट ने 65वें मिनट में मिले पेनल्टी पर दागा। दक्षिण कोरिया फीफा रैकिंग में 57वें स्थान पर है जबकि कहीं ज्यादा मजबूत स्वीडन रैकिंग में 24वें स्थान पर है। 

इस मैट से पहले स्वीडन और कोरिया के बीच मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमें 4 बार भिड़ी थीं। कोरिया को दो बार हार का सामना करना पड़ा है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं। दोनों टीमें आखिरी बार 2005 में भिड़ी थीं।

FIFA World Cup Sweden Vs South Korea Live update

- मैच खत्म, और इसी के साथ स्वीडन ने 1-0 से दक्षिण कोरिया के खिलाफ ये मैच जीत लिया है।

- 90 मिनट का समय पूरा और अब इंजुरी टाइम के तौर पर अतिरिक्त चार मिनट का खेल जारी। स्वीडन अपनी बढ़त बनाए हुए। हालांकि कोरियाई खिलाड़ी लगातार बराबरी हासिल करने की कोशिश में अटैक कर रहे हैं।

- 80 मिनट का खेल पूरा, स्वीडन 1-0 से आगे।

- 65वें मिनट में गोल.....स्वीडन को पोनल्टी मिली और उसके 1-0 से बढ़त बना ली है।  यह गोल आंद्रियास ग्रैनविस्ट ने दागा। दरअसल, 63वें मिनट में स्वीडन के खिलाड़ी विक्टर क्लाएसन कोरियाई बॉक्स के अंदर गिरा दिए गए। स्वीडन ने इसके बाद पेनल्टी की मांग की और रेफरी ने वीएआर तकनीक से पुष्टि के बाद स्वीडन को ये मौका दिया।


-  55वें मिनट में दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी ह्वांग ही चान को येलो कार्ड दिखाया गया।

- 51वें मिनट में दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी कू स्वीडन के गोलपोस्ट के ठीक सामने, उनका हेडर लेकिन गेंद गोलपोस्ट के बगल से बाहर चली गई।

- दूसरे हाफ का खेल शुरू और 49वें मिनट में स्वीडन का अटैक हालांकि, कोई फायदा स्वीडन की टीम को नहीं हुआ।

- हाफ टाइम तक का खेल खत्म, दोनों टीमों की ओर से अब तक कोई गोल नहीं हो सका है। 

- 21वें मिनट में स्वीडन को दो बड़े अकैट। स्वीडन के खिलाड़ी बर्ग ने दक्षिण कोरियाई गोलपोस्ट के बेहद करीब से गेंद को खेला हालांकि गोलकीपर ने इस खतरे का सही अंदाजा लगाता हुए उसे बचा लिया। इसके कुछ सेकेंड बाद ही स्वीडन को कॉर्नर भी मिला लेकिन गेंद दक्षिण कोरियाई गोलपोस्ट के करीब से बाहर चली गई।

- 10 मिनट का खेल खत्म, अब तक कोई गोल नहीं। लेकिन अब तक के खेल में दक्षिण कोरियाई टीम ज्यादा उत्साहित और आक्रामक नजर आई है। 


- स्वीडन और दक्षिण कोरिया के बीच शुरू, छठे मिनट में कोरिया को फ्री किक लेकिन गोल का मौक नहीं। इससे पहले चौथे मिनट में भी कोरिया को कॉर्नर मिला था।

- शाम 5.30 बजे शुरू होगा मैच

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

दक्षिण कोरिया

कोच: शिन ताई-योंग

गोलकीपर्स: किम सिउंग गाइ, किम जिन ह्योन, चो ह्युन वू,

डिफेंडर्स: किम यंग ग्वोन, जैंग ह्यून सू, जुंग सियंग ह्यून, यून योंग सन, ओ बान-सुक, किम मिन वू, पार्क जू हो, होंग चल, गो यो हान, ली योंग

मिडफील्डरर्स: की संग यूयेंग, जुंग वू-योंग, जु सी-जोंग, कू जा-चेओल, ली जे-सुंग, ली सीयंग-वू, मून सियोन-मिन

फॉर्वर्ड्स: किम शिन-वूक, सोन हियंग-मिन, ह्वांग ही-चान

स्वीडन

कोच: जेन एंडर्सन

गोलकीपर्स: रॉबिन ओलसेन, कार्ल-जोहान जॉनसन, क्रिस्टोफर नॉर्डफेल्ट।

डिफेंडर्स: माइकेल लुस्टिग, विक्टर लिंडेलॉफ, एंद्रियास ग्रैनविस्ट, मार्टिन ओलसन, लुडविग ऑगस्टिनसन, फिलिप हेलांडेर, एमिल क्राफ्त, पोंटस जैनसन।

मिडफील्डरर्स: सेबेस्टियन लारसन, एल्बिन एकडाल, एमिल फोर्सबर्ग, गुस्ताव स्वेंसन, ऑस्कर हिल्जेमार्क, विक्टर क्लाएसेन, मार्कस रोहेडन, जिमी डुरमाज।

फॉर्वर्ड्स: मार्कर्स बर्ग, जॉन गइडेट्टी, ओला टोइवोनेन, इसाक किएसी, थिएलिन। 

Web Title: fifa world cup 2018 group f sweden vs korea republic live update and goal score

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे