fifa world cup 2018 croatia mario mandzukic spends Rs 2 7 lakh for beer in quarter final against russia for fans | फीफा वर्ल्ड कप: गजब! क्रोएशिया के इस खिलाड़ी ने फैंस के लिए खरीदी 2.70 लाख रुपये की बीयर

नई दिल्ली, 10 जुलाई: क्रोएशिया की टीम फीफा वर्ल्ड कप-2018 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। क्रोएशिया ने क्वॉर्टर फाइनल में शनिवार को मेजबान रूस को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया। क्रोएशियाई टीम 1998 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है। टीम अब सेमीफाइनल मुकाबले की तैयारी में जुटी है, जहां उसका मुकाबला इंग्लैंड से है।

इस बीच क्रोएसिया के स्टार स्ट्राइकर मारियो मैंड्जुकिक से जुड़ी एक दिलचस्प बात सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जुवेंटस क्लब के लिए खेलने वाले मारियो ने अपने शहर में क्वॉर्टर फाइनल मैच देख रहे फैंस के बीयर के लिए 2.73 लाख रुपये खर्च कर दिये। मारियो क्रोएशिया के स्लावोंस्की ब्रोड शहर से ताल्लुक रखते हैं जिसकी जनसंख्या करीब 63,000 है। रूस के खिलाफ क्वॉर्टर फाइनल मैच का लुत्फ लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग शहर के मुख्य चौराहे पर जमा  हुए थे।

यह भी पढ़ें- पहले सेमीफाइनल में फ्रांस से होगा बेल्जियम का सामना, जानिए किस टीम का पलड़ा भारी

एक स्थानीय राडियो स्लावोनिजा के अनुसार, मारियो इस बड़े मैच के बावजूद अपने शहर को नहीं भूले और उन्होंने 25,000 कुना (2.73 लाख) रुपये खर्च किए ताकि मैच देखने के लिए सड़क पर जमा हुए फैंस बीयर खरीद सकें।

गौरतलब है कि ये क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला एक्सट्रा टाइम और फिर पेनल्टी शूटआउट में गया। निर्धारित समय तक मैच 2-2 से बराबरी पर रहा। इस मैच में पहला गोल क्रोएशिया के खिलाड़ी एंज्रेज क्रैमरिक ने 39वें मिनट में किया और अपनी टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन क्रोएशिया को रूस को ज्यादा देर तक बढ़त के साथ नहीं रहने दिया। मैच के 39वें मिनट में क्रोएशिया के खिलाड़ी एंज्रेज क्रैमरिक ने गोलकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमों कोई गोल नहीं कर पाईं और मैच 30 मिनट के एक्सट्रा टाइम में गया।

एक्स्ट्रा टाइम में भी दोनों टीमों ने एक-एक गोल किए। एक्सट्रा टाइम में पहला गोल क्रोएशिया की ओर से 101वें मिनट में वेद्रान कोरलुका ने किया और अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद मैच 115वें मिनट में रूस के खिलाड़ी मारियो फर्नांडीज ने गोल कर क्रोएशिया के खिलाफ अपनी टीम को बराबरी पर पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें- फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड पहुंचे तब भी निर्धारित समय पर ही होगा विंबलडन फाइनल