English Premier League Manchester United record defeating Southampton 9-0 | इंग्लिश प्रीमियर लीगः मैनचेस्टर यूनाईटेड का रिकॉर्ड, साउथम्पटन को 9-0 से करारी शिकस्त
आरोन वान बिसाका, मार्कस रशफोर्ड और एडिसन कवानी ने गोल किये जबकि बेडनारेक ने आत्मघाती गोल किया। (file photo)

Highlightsइंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के रिकार्ड की बराबरी की।यूनाईटेड ने इसके बाद तीन गोल और किये और प्रीमियर लीग में अपनी सबसे बड़ी जीत की बराबरी की।1995 में इप्सविच को इसी अंतर से हराया था।

मैनचेस्टरः मैनचेस्टर यूनाईटेड ने नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रहे साउथम्पटन को 9-0 से करारी शिकस्त देकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के रिकार्ड की बराबरी की।

इससे 15 महीने पहले ही साउथम्पटन को लीस्टर सिटी के हाथों इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। साउथम्पटन के 19 वर्षीय मिडफील्डर अलेक्सांद्र जांकेविच को 82वें सेकेंड में ही बाहर कर दिया गया था और जब उसकी टीम छह गोल से पिछड़ रही थी तब 86वें मिनट में जॉन बेडनारेक को भी लाल कार्ड दिखाया गया।

यूनाईटेड ने इसके बाद तीन गोल और किये और प्रीमियर लीग में अपनी सबसे बड़ी जीत की बराबरी की। उसने 1995 में इप्सविच को इसी अंतर से हराया था। पहले हाफ में आरोन वान बिसाका, मार्कस रशफोर्ड और एडिसन कवानी ने गोल किये जबकि बेडनारेक ने आत्मघाती गोल किया।

इससे मध्यांतर तक यूनाईटेड 4-0 से आगे था। दूसरे हाफ में कवानी की जगह एंथनी मार्शल को उतारा गया जिन्होंने दो गोल दागे। उनके अलावा इस हाफ में स्कॉट मैकटोमनी, ब्रूनो फर्नाडिस और डेनियल जेम्स ने भी गोल किये। ईपीएल के अन्य मैचों में वॉल्व्स ने आर्सनल को, क्रिस्टल पैलेस ने न्यूकॉस्टल को और शैफील्ड यूनाईटेड ने वेस्ट ब्रोम को हराया। इन तीनों टीमों ने 2-1 के समान अंतर से जीत दर्ज की

रोनाल्डो के दो गोल से युवेंटस ने सेमीफाइनल का पहला चरण जीता

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से युवेंटस ने इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के पहले चरण में इंटर मिलान को 2-1 से हराया। रोनाल्डो ने पेनल्टी पर गोल दागकर अपनी टीम को बराबरी दिलायी और इसके बाद इंटर मिलान की रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठाकर निर्णायक गोल दागा और अपनी टीम को दूसरे चरण से पहले बेहतर स्थिति में रखा।

इंटर मिलान ने लॉटारो मार्टिनेज के गोल से शुरुआती बढ़त हासिल की थी। दूसरा सेमीफाइनल नैपोली और अटलांटा के बीच खेला जाएगा। दूसरे चरण के मुकाबले अगले सप्ताह होंगे। फाइनल 19 मई को खेला जाएगा। इंटर ने पिछले सप्ताह सेरी ए में युवेंटस को 2-0 से हराया था और जब नौवें मिनट में मार्टिनेज ने निकोलो बारेला के क्रास पर गोल दागा तो सब कुछ उसके अनुकूल लग रहा था।

लेकिन एशले यंग की गलती से युवेंटस को 26वें मिनट में पेनल्टी मिली और रोनाल्डो ने बराबरी का गोल करने में कोई गलती नहीं की। इसके नौ मिनट बाद रोनाल्डो ने इंटर के डिफेंडर अलेसांद्रो बास्तोनी और समीर हैंडानोविच की गलती का फायदा उठाकर दूसरा गोल किया।

सेविला कोपा डेल रे के सेमीफाइनल में

लुकास ओकाम्पोस के दूसरे हाफ में किये गये गोल के दम पर सेविला ने सेकेंड डिवीजन की टीम अलमेरिया को 1-0 से हराकर 2018 के बाद पहली बार कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ओकाम्पोस ने 67वें मिनट में सुसो फर्नानडेज के क्रास पर हेडर से गोल करके सेविला को अंतिम चार में पहुंचाया।

सेविला तीन साल पहले फाइनल में पहुंचा था लेकिन तब उसे बार्सिलोना से हार का सामना करना पड़ा था। पांच बार का कोपा चैंपियन इससे पहले 2016 में भी फाइनल में बार्सिलोना से हार गया था। अन्य क्वार्टर फाइनल मैच बार्सिलोना और ग्रेनाडा, लेवांटे और विल्लारीयाल तथा रीयाल बेटिस और एथलेटिक बिलबाओ के बीच खेले जाएंगे।

Web Title: English Premier League Manchester United record defeating Southampton 9-0

फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे