cristiano ronaldo 760th goal greatest lionel messi career most goals pele juventus 2-0 napoli super cup | सबसे आगे क्रिस्टियानो रोनाल्डो, फुटबॉल इतिहास में 760 गोल, जोसेफ बिकान, पेले और लियोनल मेसी से आगे
रोनाल्डो ने नेपोली के खिलाफ 2 गोल दागते हुए युवेंट्स टीम को 2-0 से खिताब जिताया। (file photo)

Highlightsरोनाल्डो के गोल से युवेंटस ने रिकार्ड नौवीं बार जीता सुपर कप।क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सुपर कप के फाइनल में जुवेंटस के लिए 64 वें मिनट में गोल किया।बार्सिलोना स्टार मेसी ने क्लब और देश के लिए 719 गोल किए हैं।

नई दिल्लीः क्रिस्टियानो रोनाल्डो सबसे आगे निकल गए हैं। फुटबॉल के इतिहास में 760 गोल कर चुके हैं। ऑस्ट्रिया के जोसेफ बिकान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बिकान ने 759 गोल करियर में किए थे। 

पुर्तगाल के रोनाल्डो ने ब्राजील के लीजेंड पेले और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी को पीछे छोड़ दिया है। रोनाल्डो ने यह उपलब्धि बुधवार रात इटेलियन सुपर कप के फाइनल में हासिल की। रोनाल्डो ने नेपोली के खिलाफ 2 गोल दागते हुए युवेंट्स टीम को 2-0 से खिताब जिताया।

बिकान ने अपने करियर में 805 गोल किए, लेकिन कुछ कारण से फीफा सही नहीं मानता। बिकान के साथ ही साथ ब्राजील के स्ट्राइकर पेले और रोमारियो ने अपने करियर के दौरान 1,000 से अधिक गोल किए, लेकिन कई उसमें मैत्रीपूर्ण मैच शामिल हैं। मेसी ने अभी तक 719 गोल किए हैं। 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल की मदद से युवेंटस ने नैपोली को 2-0 से हराकर रिकार्ड नौवीं बार इटालियन सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीता। रोनाल्डो ने 64वें मिनट में गोल करके युवेंटस को बढ़त दिलायी। नैपोली के पास मैच को अतिरिक्त समय तक खींचने का मौका था लेकिन उसके कप्तान लोरेंजो इनसाइन आखिरी क्षणों में मिली पेनल्टी पर गोल नहीं कर पाये।

अल्वारो मोराता ने इंजुरी टाइम के पांचवें मिनट में युवेंटस की तरफ से दूसरा गोल करके उसकी खिताबी जीत सुनिश्चित की। युवेंटस ने नौंवी बार सुपर कप जीतकर अपने रिकार्ड को बेहतर किया है। उसके बाद एसी मिलान का नंबर आता है जिसने सात बार खिताब जीता है।

सबसे ज्यादा गोल की लिस्ट में पेले 757 गोल के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं। उनके बाद हमवतन रोमारियो हैं, जिन्होंने 743 गोल दागे। मेसी 5वें नंबर पर काबिज हैं। उन्होंने अब तक 719 गोल किए हैं। फिलहाल, मेसी और रोनाल्डो के बीच 41 गोल का अंतर है।

Web Title: cristiano ronaldo 760th goal greatest lionel messi career most goals pele juventus 2-0 napoli super cup

फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे