Copa del Rey Football Tournament Lionel Messi Antoine Griezmann Barcelona defeating Granada 5-3 in the semifinals | कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंटः लियोनेल मेसी कमाल, ग्रेनाडा को 5-3 से हराकर बार्सिलोना सेमीफाइनल में 
अल्बा ने 113वें मिनट में ग्रीजमैन के पास पर गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। (file photo)

Highlightsमेसी की मदद से बार्सिलोना ने अंतिम क्षणों में दो गोल किये जिसके कारण मैच अतिरिक्त समय तक खिंच गया।ग्रीजमैन ने 100वें मिनट में हेडर से खूबसूरत गोल करके बार्सिलोना को बराबरी दिला दी।फेडे विको ने इस पर गोल करके ग्रेनाडा को बराबरी पर ला दिया।

मैड्रिडः बार्सिलोना 88वें मिनट तक दो गोल से पिछड़ रहा था लेकिन बुधवार को खेले गये बेहद रोमांचक मुकाबले में उसने अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के कमाल से न सिर्फ वापसी की बल्कि ग्रेनाडा को 5-3 से हराकर कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी जगह बनायी।

मेसी की मदद से बार्सिलोना ने अंतिम क्षणों में दो गोल किये जिसके कारण मैच अतिरिक्त समय तक खिंच गया। केनेडी (33वें मिनट) और राबर्टो सोलडाडो (47वें मिनट) के गोल से बार्सिलोना 88वें मिनट तक दो गोल से पीछे थे। इसके बाद एंटोनी ग्रीजमैन और जोर्डी अल्बा ने मेस्सी की सहयोग से गोल करके स्कोर बराबर कर दिया।

अतिरिक्त समय में मैच का पासा पलट गया। ग्रीजमैन ने 100वें मिनट में हेडर से खूबसूरत गोल करके बार्सिलोना को बराबरी दिला दी लेकिन अमेरिकी डिफेंडर सर्गिनो डेस्ट की गलती से उसने पेनल्टी गंवायी। फेडे विको ने इस पर गोल करके ग्रेनाडा को बराबरी पर ला दिया।

फ्रेंकी डे जोंग ने 108वें मिनट में बार्सिलोना को फिर से आगे कर दिया जबकि अल्बा ने 113वें मिनट में ग्रीजमैन के पास पर गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। एक अन्य मैच में लेवांटे ने रोजर मार्टी के 120वें मिनट में किये गये गोल की मदद से विल्लारीयाल को 1-0 से हराकर 86 वर्षों में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनायी।

 

लिवरपूल की घरेलू मैदान पर एक और हार

अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 68 मैचों में अजेय रहने के बाद लिवरपूल को यहां लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। लिवरपूल की टीम को दो सप्ताह पहले इस मैदान पर बर्नले ने 1-0 से हराया था और अब दूसरे डिवीजन में खिसकने से बचने के लिये संघर्ष कर रही ब्राइटन ने उसे इसी अंतर से पराजित किया।

इससे लिवरपूल की खिताब का बचाव करने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। लिवरपूल अब शीर्ष पर काबिज मैनचेस्टर सिटी (21 मैचों में 47 अंक) से सात अंक पीछे हो गया है जबकि उसने एक मैच अधिक खेला है। मैनचेस्टर सिटी ने बर्नले को 2-0 से हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की।

उसकी तरफ से गैब्रियल जीसस और रहीम स्टर्लिंग ने गोल किये। यह सिटी की सभी प्रतियोगिताओं में मिलाकर लगातार 13वीं जीत है। ब्राइटन के लिये स्टीवन अलजाटे ने 56वें मिनट में गोल किया जिसने लिवरपूल की तीसरे स्थान पर पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा।

लीस्टर सिटी ने फुल्हम को 2-0 से हराकर 42 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। मैनचेस्टर यूनाईटेड 44 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। लिवरपूल की टीम चौथे स्थान पर है लेकिन वह पांचवें स्थान पर पहुंचने वाले वेस्ट हैम से केवल दो अंक आगे है। वेस्ट हैम ने एस्टन विल्ला को 3-1 से हराया। एवर्टन उससे दो अंक पीछे छठे स्थान पर पहुंच गया है। एवर्टन ने लीड्स को 2-1 से पराजित किया।

Web Title: Copa del Rey Football Tournament Lionel Messi Antoine Griezmann Barcelona defeating Granada 5-3 in the semifinals

फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे