5 स्टार होटल से कम नहीं है गूगल, फेसबुक, ट्विटर, एप्पल की कैंटीन, तीनों टाइम मुफ्त में मिलती हैं खाने की ये टेस्टी चीजें

By गुलनीत कौर | Published: October 30, 2018 07:20 AM2018-10-30T07:20:55+5:302018-10-30T07:20:55+5:30

लोगों की फेवरेट कंपनियों की लिस्ट में आने वाली इन कंपनियों के कैफेटेरिया (कैंटीन) कोई साधारण कैफेटेरिया जैसे नहीं हैं। यहां जाकर आपको एहसास होगा कि आप ऑफिस नहीं, बल्कि किसी पार्टी में आ गए हैं।

World's biggest companies and their cafeteria offering lip smacking food everyday for free to their employees | 5 स्टार होटल से कम नहीं है गूगल, फेसबुक, ट्विटर, एप्पल की कैंटीन, तीनों टाइम मुफ्त में मिलती हैं खाने की ये टेस्टी चीजें

5 स्टार होटल से कम नहीं है गूगल, फेसबुक, ट्विटर, एप्पल की कैंटीन, तीनों टाइम मुफ्त में मिलती हैं खाने की ये टेस्टी चीजें

गूगल, एप्पल, याहू, फेसबुक... इन कंपनियों में काम करना हर किसी का सपना होता है। लाइफ में एक बार हर कोई इन कंपनियों के साथ जुड़ने का सपना देखता है। इसके पीछे कई कारण हैं, पहला ये कि एक बार बड़े ब्रांड से जुड़ गए तो करियर को नई ऊंचाई मिल जाती है। और दूसरा होता हैं इन कंपनियों से मिलने वाला अच्छा पैकेज और सुख-सुविधाएं। लेकिन अगर आप एक बार इन कंपनियों के कैफेटेरिया देख लें तो आपके पास यहां काम करने का एक और बड़ा कारण आ जाएगा। 

जी हां, लोगों की फेवरेट कंपनियों की लिस्ट में आने वाली इन कंपनियों के कैफेटेरिया (कैंटीन) कोई साधारण कैफेटेरिया जैसे नहीं हैं। यहां जाकर आपको एहसास होगा कि आप ऑफिस नहीं, बल्कि किसी पार्टी में आ गए हैं जहां खाने को ढेरों वैरायटी है। दरअसल इनमें से अमूमन कंपनियां अपने एम्प्लाइज को एक टाइम का मील भी देती हैं। और ये मील स्वास्थ्य से गुणों से लेकर टेस्ट में भी भरपूर होता है। आइए एक नजर डालते हैं बिग ब्रांड्स और उनके कैफेटेरिया के डेलीशियस मेन्यू पर।

1. गूगल

शुरुआत करते हैं दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल से। गूगल कंपनी अपने कर्मचारियों को एक दिन में तीन टाइम का मील देती है। जी हां, और वह भी मुफ्त में। इस मील का हिस्सा सैलरी में कहीं भी काउंट नहीं होता है। न्यूयॉर्क स्थित गूगल के ऑफिस में 30 कैफे हैं, जहां बैठकर एम्प्लोई टेस्टी क्यूजीन से लेकर, फास्ट फूड, स्नैक्स जैसी चीजें खाता है और साथ ही इन कैफे से अमेरिका के मैनहेटन का नजारा भी देखता है।

2. एप्पल

लीडिंग स्मार्टफोन कंपनी एप्पल में आपको क्वालिटी से भरपूर फूड मेन्यू देखने को मिलेगा। यहां ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक, खाने की तरह तरह की वैरायटी मिलती है। फ्रेन्च, मेक्सिकन, अमेरिकन, एशियन हर तरह का फूड एक खास ट्विस्ट के साथ तैयार किया जाता है। इतना ही नहीं, यहां खाने के बाद आइस क्रीम और डिजर्ट भी सर्व किया जाता है, जिसे खाने के बाद आपको लगेगा कि आप रोजाना किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने आते हैं। 

3. फेसबुक

सोशल मीडिया के सरताज कहलाने वाले फेसबुक ब्रांड के साथ हर कोई काम करना चाहता है और अगर यह मौक़ा हाथ लग जाए तो किस्मत बन जाती है। लेकिन जनाब किस्मत के साथ आपका पेट भी खुद को भाग्यशाली मानेगा। क्योंकि फेसबुक के कैफेटेरिया में एम्प्लोई को दिन में तीन बार खाना मिलता है। अमेरिकन और एशियन फूड की ढेर सारी वैरायटी पाकर यहां का एम्प्लोई कभी भी फूड मेन्यू से निराश नहीं होता है।

4. ड्रापबॉक्स

यह अमेरिका स्थित कंपनी है जिसका हेडक्वार्टर सन फ्रांसिस्को में है। यहां वे लोग काम करते हैं जिनका दिमाग सॉफ्टवेर की दुनिया में गोली की रफ़्तार से भी तेज़ दौड़ता है। अब जितनी बड़ी कंपनी, उतनी ही बड़ी संख्या में यहां कर्मचारी हैं लेकिन उससे भी कई अधिक बड़ा यहां का कैफेटेरिया है। यह 400 मीटर के एरिया में फैला हुआ है जहां खाने की इतनी वैरायटी है कि आप उंगलियों पर गिन भी नहीं सकते। 

5. ट्विटर

फेसबुक के बाद ट्विटर एक ऐसी चीज है जो भारतीय लोगों के बीच सोशल मीडिया के तौर पर मशहूर है। लेकिन अगर आप विदेसही यूजर की नजर से देखें तो वहां ट्विटर का क्रेज अधिक देखने को मिलता है। इस कंपनी के कैफेटेरिया में जैसे ही आप इंटर होंगे तो आपको सामने #ComfortFood लिखा मिलेगा। पिज्जा, पास्ता, नूडल्स जैसी हर वो पसंदीदा चीज यहां अवेलेबल होती है जिसे खाने के लिए लोग रेस्टोरेंट में महंगा बिल भरते हैं।

यह भी पढ़ें: मुरथल हवेली Murthal Haveli के इन 5 तरह के पराठों में पंजाब का असली स्वाद, मक्खन-दही के साथ लें मजा

6. याहू

वेब पोर्टल, सर्च इंजन और इसी तरह की ढेरों इंटरनेट सर्विस देने वाली कंपनी याहू का ऑफिस कैलिफोर्निया में स्थित है। यहां के ऑफिस का इन्फ्रास्ट्रक्चर बेहतरीन है, उससे भी ज्यादा अच्छा है यहां का कैफेटेरिया। हरा तरह की डिश, फास्ट फूड, डिजर्ट, जूस इस ऑफिस के कैफेटेरिया में मिलते हैं। लेकिन अफसोस सिर्फ इस बात का है कि अन्य कंपनियों की तरह यह खाना मुफ्त में नहीं है! 

7. माइक्रोसॉफ्ट

टेक्नोलॉजी और इनोवेशन की जब बात आती है तो माइक्रोसॉफ्ट एक ऐसा नाम है जो लिस्ट में काफी ऊपर होता है। इस कंपनी का हेडक्वार्टर वाशिंगटन में है। और जब कंपनी के कैफेटेरिया में आब दाखिल होते हैं तो यहां का मेन्यू देखकर कुछ पलों के लिए तो यह फाइनल कर पाना मुश्किल हो जाता है कि कहाँ से शुरुआत करें और क्या खाएं! 

Web Title: World's biggest companies and their cafeteria offering lip smacking food everyday for free to their employees

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे