सबसे उम्रदराज यूट्यूबर 'अम्मा' का निधन, हैरतअंगेज तरीके से बनाती थी खाना, यूट्यूब पर 12 लाख सब्सक्राइबर

By उस्मान | Published: December 5, 2018 02:02 PM2018-12-05T14:02:33+5:302018-12-05T14:02:33+5:30

यूट्यूब पर साउथ इंडिया की उस बूढ़ी अम्मा का वीडियो जरूर देखा जो किसी गांव के खेत में ईंट या मिट्टी के चूल्हे पर लकड़ी की आग में बड़े बर्तनों में ऐसा लजीज खाना बनाती थी जिसे बनता देखते हुए मुंह में पानी आ जाता था।

world oldest youtuber 107 year old karre Mastannama passed away, see video watermelon chicken by granny | सबसे उम्रदराज यूट्यूबर 'अम्मा' का निधन, हैरतअंगेज तरीके से बनाती थी खाना, यूट्यूब पर 12 लाख सब्सक्राइबर

फोटो- सोशल मीडिया

अगर आप लजीज चीजें खाने के शौकीन हैं, तो आपने यकीनन यूट्यूब पर साउथ इंडिया की उस बूढ़ी अम्मा का वीडियो जरूर देखा जो किसी गांव के खेत में ईंट या मिट्टी के चूल्हे पर लकड़ी की आग में बड़े बर्तनों में ऐसा लजीज खाना बनाती थी जिसे बनता देखते हुए मुंह में पानी आ जाता था। दुख की खबर यह है कि अब आप अम्मा का कोई नया वीडियो नहीं देख पाएंगे। दुनिया की सबसे उम्रदराज यूट्यूबर करे मस्तनम्मा का निधन हो गया है। उनकी उम्र 107 साल थी। 

यूट्यूब पर हैं 12 लाख सब्सक्राइबर
आंध्र-प्रदेश की रहने वाली मस्तनम्मा दुनिया की सबसे उम्रदराज यूट्यूब स्टार थीं। उनकी कुकिंग स्टाइल ने सभी का दिल जीत लिया था। उनके स्टाइल ने भारत ही नहीं दुनिया में नाम कमाया। उनका यूट्यूब पर कंट्री फूड्स (Country Foods) नाम से चैनल है। जिसके 12 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। उनका चैनल 2016 में शुरू हुआ था। 



 

ऐसे शुरू हुआ यूट्यूब चैनल
उनका यूट्यूब चैनल उनके पोते लक्ष्मण और उनके दोस्त श्रीकांत मैनेज कर रहे थे। ऐसा कहा जाता है कि साल 2016 में जब लक्ष्मण अपने दोस्त के साथ अम्मा के गांव पहुंचे तो उन्होंने कुछ मजेदार डिश बनाकर खिलाई। उन्हें यह डिश बहुत पसंद आई और तभी से उन्होंने अम्मा के वीडियो बनाने शुरू कर दिए। कमाल की बात यह है कि अम्मा के पहले ही वीडियो को 75 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा। 



 

इन वीडियो ने मचाया तहलका
अम्मा का तरबूज में चिकन करी, कबाब, अंडे टमाटर की भुज्जी, एग फ्राइड राइस बनाने के वीडियों खूब पसंद किए गए। आप यह जानकार हैरान रह जाएंगे कि उनके हर वीडियो को 15-15 मिलियन लोगों ने देखा। उनका तरबूज में चिकन बनाने वाला वीडियो तो काफी वायरल हो गया था और वर्ल्ड फेमस हो गया था। 

6 महीने से नहीं अपलोड हुआ कोई वीडियो 
पिछले 6 महीने से उनके यूट्यूब चैनल पर कोई वीडियो अपलोड नहीं हुआ था। उनके फैन्स को चिंता थी कि आखिर उन्हें हुआ क्या है। लोगों को उनके वीडियो का इंतजार रहता था। सोमवार को उनके यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड हुआ, जिसमें मस्तनम्मा का पूरा सफर दिखाया गया और मौत की खबर बताई गई। जिससे फैन्स का धक्का लगा। 

Web Title: world oldest youtuber 107 year old karre Mastannama passed away, see video watermelon chicken by granny

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Recipeरेसिपी